#KKavitha ऐसे शुरू हुई दिल्ली शराब घोटाले की जांच....

#KKavitha ऐसे शुरू हुई दिल्ली शराब घोटाले की जांच....

प्रेषित समय :18:46:54 PM / Mon, Jun 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई हुई, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने के कविता की न्यायिक हिरासत को 3 जुलाई 2024 तक के लिए बढ़ा दिया है.
याद रहे, के कविता को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले के मद्देनजर हैदराबाद स्थित परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था.
उल्लेखनीय है कि.... के कविता और अन्य के विरूद्ध यह मामला 2022 में शुरू हुआ था, जब केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी और जिसमें आरोप लगाया गया था कि- थोक और खुदरा शराब व्यापार के एकाधिकार और कार्टेलाइजेशन की सुविधा के लिए 2021-22 की दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में हेरफेर किया गया था.
खबरों की मानें तो.... मामला भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था, जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि- इस प्रक्रिया में कुछ लोगों को लाभ दिया गया और उनके लाभ की कुछ राशि अन्य लोगों को भी दी गई, जिसे लेकर ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की अलग से जांच कर रहा है.
इस प्रकरण में ईडी का आरोप था कि- के कविता दिल्ली आबकारी घोटाले में कारोबारियों की साउथ लॉबी से जुड़ी हुईं थी.
हालांकि, के कविता की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीआरएस के प्रवक्ता ने कहा था कि- के कविता की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित है!
आजतक की खबर है कि.... आबकारी नीति और इसकी आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने के कविता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, इस चार्जशीट से बड़ा खुलासा हुआ है, आजतक को जब चार्जशीट का एक्सेस मिला तो पता चला कि- इसमें ईडी की ओर से 1100 करोड़ के घोटाले का जिक्र किया गया है, के कविता 292.8 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े में शामिल थीं, के कविता ने सरकारी अधिकारियों को रिश्वत दी, अब तक पहचानी गई कुल रकम 1100 करोड़ रुपये है, इसमें से 292.8 करोड़ रुपए के अपराध पर इस अभियोजन शिकायत में विचार किया जा रहा है! 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पुलिस से शख्स ने की फरियाद, कहा- प्लीज मेरी गर्लफ्रेंड बनवा दो, फिर मिला यह जवाब

मानसून केरल पहुंचा, 27 जून तक दिल्ली आने की संभावना, राजधानी दिल्ली में हीटस्ट्रोक से पहली मौत

मौसम: दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 79 सालों का रिकॉर्ड, 8 राज्यों में 'आसमानी आफत' का रेड अलर्ट

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने की अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग, सुको में लगाई याचिका

दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का निजीकरण करने की तैयारी में डीएमआरसी, येलो लाइन के लिए टेंडर शुरू