राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस: सरकार बनाने पर कहा- इंडिया गठबंधन की बैठक मे मिलकर लेंगे निर्णय

राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस: सरकार बनाने पर कहा- इंडिया गठबंधन की बैठक मे मिलकर लेंगे निर्णय

प्रेषित समय :19:12:48 PM / Tue, Jun 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं, अब तक के आंकड़ों के अनुसार एनडीए 291 सीटों पर जीत रही है. इंडिया गठबंधन 236 सीट और अन्य पार्टियां 16 सीटों पर जीत हासिल कर रही हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देर शाम प्रेस वार्ता की. इस दौरान सरकार बनाने के सवाल पर उन्होंने खुलकर बात की.

कांग्रेस नेता ने कहा कि जेडीयू और टीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की संभावनाओं पर हमने पहले कहा कि हम इंडिया गठबंधन के हमारे साथियों के साथ कल बैठक होगी,  बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा. हम अपने गठबंधन के दलों से बात किए बिना इस बारे में कोई बयान नहीं देंगे.

दोनों सीटों पर जीता, किस सीट पर रहूंगा अभी फैसला नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं दोनों सीटों (वायनाड और रायबरेली लोकसभा) पर जीता हूं. उन्होंने कहा कि मतदाताओं को दिल से धन्यवाद देता हूं. थोड़ा समय लूंगा और तय करूंगा कि कौन सी सीट पर बना रहूंगा, मैंने इस बारे में अभी निर्णय नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक राजनैतिक दल के खिलाफ नहीं लड़ी, यह चुनाव हम भाजपा, सीबीआई और ईडी सबके खिलाफ लड़े हैं.

देश के गरीब मतदाताओं ने कांग्रेस को जिताया

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि यह जीत देश के गरीब मतदाताओं की जीत है. देश के लोगों ने कांग्रेस को जीताकर देश का संविधान बचाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के सबसे गरीब लोगों ने कांग्रेस को जीताया है. मजदूरों, किसानों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों ने कांग्रेस को जीताकर संविधान को बचाने का काम किया है.

जनता और लोकतंत्र की जीत

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में मोदी जी ने जो झूठ फैलाया जनता ने उसे समझ लिया. राहुल गांधी की दोनों यात्राएं भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान करोड़ों लोगों से मिलना, उनकी समस्याओं को सुनना का कांग्रेस को फायदा मिला. उन्होंने कहा कि आज जो नतीजे आए वह जनता और लोकतंत्र की जीत है. हम पहले से कह रहे थे कि यह लड़ाई मोदी बनाम जनता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के बेटे अमोल का दिल्ली में निधन

दिल्ली पुलिस से शख्स ने की फरियाद, कहा- प्लीज मेरी गर्लफ्रेंड बनवा दो, फिर मिला यह जवाब

मानसून केरल पहुंचा, 27 जून तक दिल्ली आने की संभावना, राजधानी दिल्ली में हीटस्ट्रोक से पहली मौत

मौसम: दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 79 सालों का रिकॉर्ड, 8 राज्यों में 'आसमानी आफत' का रेड अलर्ट

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने की अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग, सुको में लगाई याचिका