#Rajasthan ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 9 व 10 जून को पुष्कर राजस्थान में

#Rajasthan ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 9 व 10 जून को पुष्कर राजस्थान में

प्रेषित समय :18:50:51 PM / Fri, Jun 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. देश के ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों की अग्रणी व सशक्त संगठन ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 9 व 10 जून को श्री अखिल भारतीय दाधीच सेवा ट्रस्ट परिसर पुष्कर राजस्थान में फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रदीप ज्योति की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है, जिसमें फेडरेशन के कार्यों की समीक्षा के साथ आगामी कार्य योजना एवं समाज से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिए जाएंगे.

फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा एवं आयोजन प्रभारी राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष पंडित सुभाष पाराशर ने बताया कि बैठक में कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं राज्य प्रतिनिधि भाग लेंगे तथा विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा के दौरान राज्यवार कार्यक्रम व गतिविधियों की रिपोर्ट का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा तथा फेडरेशन के मांग पत्र के संबंध में ग्रुपवार चर्चा कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी. 

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान फेडरेशन के कार्यक्रम व गतिविधियों की समीक्षा के साथ संगठनात्मक विस्तार पर भी चर्चा की जाएगी तथा विभिन्न गतिविधियों व कार्यक्रमों को लेकर नवीन प्रस्ताव कार्यकारिणी के समक्ष प्रस्तुत किए जाएंगे. बैठक के दौरान आय व्यय विवरण का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा तथा विभिन्न प्रस्ताव पर अनुमोदन की कार्रवाई की जाएगी. 
बैठक आयोजन को लेकर पूर्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रदीप ज्योति एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा पुष्कर राजस्थान का दौरा कर चुके हैं तथा विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर कार्यक्रम प्रभारी राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष पंडित सुभाष पाराशर एवं ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित गजाधर शर्मा सहित संगठन प्रतिनिधियों से चर्चा कर तैयारी को अंतिम रूप दिया. 

राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने बताया कि बैठक के दौरान संभागी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे और फेडरेशन  की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे. उन्होंने बताया कि ठहरने की व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर प्रभारी पंडित सुभाष पाराशर (8003993311) एवं पंडित गजाधर शर्मा  (97839 46581) से संगठन प्रतिनिधि संपर्क कर सकते हैंl 
संभागी प्रतिनिधियों के लिए 8 जून सायकाल से व्यवस्था उपलब्ध रहेगी. 

ध्यान रहे ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन देश के ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों का अग्रणी व सशक्त संगठन है जिसकी देश के सभी राज्यों में शाखाएं फैली हुई हैं और प्रादेशिक संगठन ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के साथ सम्बद्ध हैं तथा संगठन की नियमित गतिविधियों का आयोजन समय-समय पर होता है. फेडरेशन के सतत प्रयासों से आर्थिक आधार पर आरक्षण से लेकर विभिन्न राज्यों में ब्राह्मण समाज के हितार्थ कई महत्वपूर्ण निर्णय हुए हैं तथा संगठन के प्रयासों से समाज जनों को राहत दिलाने का मार्ग प्रशस्त हुआ है. बैठक आयोजन प्रभारी पंडित सुभाष पाराशर एवं पंडित गजाधर शर्मा ने बताया कि बैठक आयोजन को लेकर आवश्यक तैयार या पूर्ण करी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेरे दिल के करीब है जयपुर: भूमि पेडनेकर

जयपुर: 7 फ्लाइट्स आज से बंद, पुणे, लखनऊ और बेंगलुरु के लिए तीन नई फ्लाइट चलेंगी

राजस्थान : जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में आग से 6 की मौत, परिजनों ने की नौकरी और मुआवजे की मांग

#राजस्थान ब्राह्मण महासभा का प्रदेश महासम्मेलन 3 मार्च रविवार को जयपुर में

CID सीरियल के 'डॉ. सालुंखे' जयपुर के नरेंद्र गुप्ता को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड!