MP: इंदौर, रतलाम सहित विदिशा में बारिश, प्रदेश के 37 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

MP: इंदौर, रतलाम सहित विदिशा में बारिश, प्रदेश के 37 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :16:50:13 PM / Fri, Jun 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल. मध्यप्रदेश में शुक्रवार की सुबह से ही कई जिलों का मौसम बिगड़ा हुआ था. भोपाल-विदिशा में सुबह से ही आंधी के साथ बारिश हुई. दोपहर होते ही छिंदवाड़ा और रतलाम में बारिश का दौर शुरू हो गया.

इंदौर समेत 37 जिलों में कहीं आंधी-गरज चमक की स्थिति रहेगी, तो कहीं बारिश भी हो सकती है. वहीं, ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज और सीधी में दोपहर तक तेज गर्मी और शाम को आंधी चल सकती है. इससे पहले, गुरुवार को बादल और गर्मी वाला मौसम रहा.

गुरुवार को कहीं बादल तो कहीं तेज गर्मी का असर देखने को मिला. दमोह और शिवपुरी सबसे गर्म रहे. यहां दिन का टेम्प्रेचर 44 डिग्री दर्ज किया गया. टीकमगढ़-पृथ्वीपुर में 43.5 डिग्री, गुना, सागर और नर्मदापुरम में पारा 43.2 डिग्री रहा. इसी तरह, छतरपुर के बिजावर में 43.1 डिग्री, राजगढ़ में 43 डिग्री, अशोकनगर में 42.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, सागर में शाम को बारिश भी हुई.

भोपाल, ग्वालियर में भी तापमान में उछाल देखने को मिला. भोपाल में पारा 40.8 डिग्री, इंदौर में 39.2 डिग्री, ग्वालियर में 42.5 डिग्री, जबलपुर में 41.5 डिग्री और उज्जैन में तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसलिए ऐसा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से प्रदेश में आंधी और बारिश का दौर चल रहा है. वहीं, कुछ जिलों में गर्मी का असर भी है. ऐसा ही मौसम आगामी दिनों में भी बना रहेगा. उधर, मानसून लगातार अपनी गति से आगे बढ़ रहा है. ऐसे में इसके समय पर मध्यप्रदेश पहुंचने की संभावना बनी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP में लुढ़का पारा, मिली राहत, कई जिलों में बारिश, जबलपुर में 39 डिग्री रहा तापमान..!

झारखंड में लू से 15 लोगों की मौत, स्थिति बिगड़ी, कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट

आइजोल में भारी बारिश के ढही खदान, 15 की मौत, 10 से ज्यादा लोग अभी भी दबे, सीएम ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली-UP-हरियाणा समेत इन राज्यों में हीटवेव का रेड अलर्ट, दक्षिण में भारी बारिश का रेड अलर्ट

तमिलनाडु और केरल में प्री-मानसून के चलते जमकर बारिश, उत्तर भारत में 24 मई तक लू का अलर्ट