जबलपुर के कटंगी में गर्भवती महिला की हुई मौत, हंगामा, जबलपुर-दमोह मार्ग पर चक्काजाम, डाक्टर पर गंभीर आरोप

जबलपुर के कटंगी में गर्भवती महिला की हुई मौत, हंगामा, जबलपुर-दमोह मार्ग पर चक्काजाम, डाक्टर पर गंभीर आरोप

प्रेषित समय :19:32:28 PM / Fri, Jun 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. कंटगी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान शुक्रवार को एक गर्भवती महिला ने दम तोड़ दिया. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते गर्भवती महिला की मौत हुई है. जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में महिला के परिजन अस्पताल पहुंचे और जबलपुर-दमोह रोड पर चक्का जाम कर दिया. हंगामे की जानकारी मिलते ही कंटगी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और नाराज परिजनों को समझाने में जुट गई. करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बीच पुलिस-प्रशासन ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर परिजन माने.

परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों ने मरीज को गलत इंजेक्शन दिया गया, जिसके चलते उसकी मौत हुई है. महिला को प्रसव होने के कारण शुक्रवार की दोपहर को उसे अस्पताल लाया गया था, जहां कुछ देर बाद ही महिला का मौत हो गई. मृतिका का नाम मोहिनी रैकवार जिसकी छह साल पहले सत्येंद्र से शादी हुई थी, मोहिनी का चार साल का एक बेटा है.

कटंगी थाना के प्रेम नगर में रहने वाले सत्येंद्र ने बताया कि पत्नी गर्भवती थी और नौ माह पूरे हो चुके थे. दोपहर को जब तेज दर्द हुआ तो उसे इलाज के लिए कंटगी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती किया और इलाज शुरु कर दिया. कुछ ही देर बाद मोहिनी ने बोलना बंद कर दिया. जानकारी लगते ही परिवार वाले उसके पास पहुंचे. परिजनों का आरोप है कि मोहिनी की मौत के बाद भी यह बताया गया कि इनकी हालत गंभीर है, जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर करना होगा. मोहिनी को मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि इनकी मौत हो चुकी है.

परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही की वजह से मां और नवजात की मौत हुई है. शुक्रवार की दोपहर को नाराज परिजनों ने कटंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया और जबलपुर दमोह मार्ग में चक्का जाम करते हुए डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए. हंगामे की जानकारी लगते ही कटंगी पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाइश दी. मामले की जांच और उचित कार्यवाही के आश्वासन के करीब तीन घंटे बाद परिजनों ने चक्का जाम खत्म किया. बता दे कि कटंगी प्रेम नगर निवासी मोहिनी रैकवार प्रेग्नेंट थी जिसे डिलीवरी के लिए गुरुवार को कटंगी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार की दोपहर को उसकी हालत खराब होने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों का आरोप है कि कटंगी स्वास्थ्य केंद्र में ही डॉक्टर के द्वारा गलत इंजेक्शन देने की वजह से मोहिनी की कटंगी में ही मौत हो गई थी और अपनी लापरवाही छुपाने के लिए उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया. महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है. कटंगी स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉक्टर आदर्श बिश्नोई का कहना है कि जिस समय गर्भवती महिला को अस्पताल लाया गया था, उस दौरान उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था. बी.पी घटाने के लिए उन्हें दो इंजेक्शन दिए गए, इसके बाद उन्हें झटका आया और वो बेहोश हो गई. हालत नाजुक देखते हुए मेडिकल कालेज रेफर किया गया जहां मरीज की मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में रेत खदान धंसकने से 7 मजदूर दबे, 3 की मौत, 3 गंभीर, एक लापता..!

JABALPUR: जबलपुर में भाजपा के आशीष दुबे 4.40 लाख वोट से आगे, निर्णयाक जीत की ओर..!

जबलपुर लोकसभा सीट के लिए काउंटिंग शुरू, बीजेपी कैंडिडेट आशीष दुबे 2 लाख से ज्यादा वोट से आगे

एमपी विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी को मिला जबलपुर कलेक्टर का अतिरिक्त प्रभार

एमपी में मानसून की एंट्री जबलपुर संभाग से होगी, 15 से 20 जून तक आने की संभावना..!