#AIBF डॉ ज्योति व पंडित शर्मा जयपुर पहुंचे, संगठन प्रतिनिधियों ने स्वागत किया गया

#AIBF डॉ ज्योति व पंडित शर्मा जयपुर पहुंचे, संगठन प्रतिनिधियों ने स्वागत किया गया

प्रेषित समय :18:37:00 PM / Sat, Jun 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर.ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रदीप ज्योति एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा शुक्रवार को जयपुर पहुंचे . डॉक्टर ज्योति एवं पंडित शर्मा 9 एवं 10 जून को अजमेर के पुष्कर में आयोजित हो रहे ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय महाधिवेशन व राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए राजस्थान आए हैं, पंडित डॉक्टर ज्योति एवं पंडित शर्मा के जयपुर पहुंचने पर फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सीसीआई के राष्ट्रीय चेयरमैन डॉ अनंत शर्मा व संगठन प्रतिनिधियों ने उनका भावभीना स्वागत एवं अभिनंदन किया . इस मौके पर डॉक्टर ज्योति ने कहा कि सामान्य वर्ग गरीबों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्तर  एवं सभी राज्यों में पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए ताकि उन्हें शिक्षा रोजगार और स्वास्थ्य के मामले में सहयोग व राहत मिल सके. 

डॉक्टर ज्योति ने कहा कि इस बाबत राष्ट्रीय स्तर पर तथा राज्यों में एक कोष का स्थाई तौर पर गठन किया जाना चाहिए . उन्होंने कहा कि ब्राह्मण फेडरेशन सभी के विकास और कल्याण की भावना के साथ राष्ट्रीय समाज को समर्पित संगठन है, संगठन की ओर से ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों हेतु कल्याणकारी योजनाओं व गतिविधियों का नियमित रूप से संचालन किया जाता है, पुष्कर में आयोजित होने वाली बैठक में राष्ट्रीय व सामाजिक कार्यक्रमों को लेकर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी. 

फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने इस मौके पर ब्राह्मण फेडरेशन की गतिविधियों व कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी देते हुए आगामी कार्य योजनाओं पर प्रकाश डाला. पंडित शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण फेडरेशन समाज व राष्ट्र को समर्पित संगठन है जिसके 29 राज्यों में संगठन व समाज प्रतिनिधि जुड़े हुए हैं और समाजजनों को सहयोग के लिए नियमित रूप से प्रयास व कार्य राज्य संगठनों के समन्वयात्मक प्रयासों से संचालित किए जाते हैं. डॉ ज्योति एवं पंडित शर्मा देशभर से आए ब्राह्मण फेडरेशन पदाधिकारी व राज्य संगठन प्रतिनिधियों से चर्चा कर संगठन गतिविधियों व कार्य योजनाओं के बारे में विचार विमर्श करेंगे. ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक वह महाधिवेशन का आयोजन पुष्कर में किया जा रहा है जहां देश भर के 29 राज्यों से लगभग 400 प्रतिनिधि बैठक में भाग लेने पहुंच रहे हैं. बैठक के दौरान विभिन्न प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी तथा संगठनत्मक कार्य योजनाओं को लेकर भी विचार विमर्श किया जाएगा.

जयपुर में संगठन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के बाद डॉक्टर प्रदीप ज्योति एवं पण्डित पदम प्रकाश शर्मा राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष एवं ब्राह्मण फेडरेशन की बैठक के प्रभारी सुभाष पाराशर के साथ के साथ पुष्कर पहुंचे जहां पर फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित गजाधर शर्मा एवं लोकेंद्र शर्मा सहित स्थानीय समाज प्रतिनिधियों ने डॉक्टर ज्योति एवं पंडित शर्मा का स्वागत एवं अभिनंदन किया . इस मौके पर डॉक्टर ज्योति एवं पंडित शर्मा ने प्रदेश संगठनात्मक गतिविधियों के बारे में भी पंडित सुभाष पाराशर एवं अन्य समाज जनों से चर्चा की.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जयपुर: 7 फ्लाइट्स आज से बंद, पुणे, लखनऊ और बेंगलुरु के लिए तीन नई फ्लाइट चलेंगी

राजस्थान : जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में आग से 6 की मौत, परिजनों ने की नौकरी और मुआवजे की मांग

#राजस्थान ब्राह्मण महासभा का प्रदेश महासम्मेलन 3 मार्च रविवार को जयपुर में

जयपुर के युवक ने कांग्रेस की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगे एक लाख रुपए, गिरफ्तार