MP: 13 जून से पीएमश्री हवाई पर्यटन सेवा, सीएम मोहन यादव करेगें फ्लेग ऑफ, जबलपुर सहित प्रदेश के 8 शहर होगें एक दूसरे से कनेक्ट..!

MP: 13 जून से पीएमश्री हवाई पर्यटन सेवा, सीएम मोहन यादव करेगें फ्लेग ऑफ, जबलपुर सहित प्रदेश के 8 शहर होगें एक दूसरे से कनेक्ट..!

प्रेषित समय :19:26:48 PM / Tue, Jun 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी में 13 जून से पीएम श्री पर्यटन वायुसेवा शुरु हो रही है. सीए मोहन यादव इसे फ्लैग ऑफ करेगें. पर्यटन हवाई सेवा से जबलपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो व सिंगरौली एक दूसरे से कनेक्ट होगें. इसका किराया वंदे भारत ट्रेन के किराए के आसपास रहेगा.

मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोडऩे की पहल एमपी टूरिज्म बोर्ड ने की है. प्रदेश के आठ शहरों को 6 सीटर वाले दो एयर क्राफ्ट्स के जरिए जोडऩे के लिए पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा का संचालन गुरुवार से शुरू होगा. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 13 जून को भोपाल एयरपोर्ट पर विमान को फ्लैग ऑफ कर रवाना करेंगे. खबर है कि रीवा शहर को सप्ताह में सोमवार व गुरुवार को इंदौर, जबलपुर व भोपाल से जोड़ा जा रहा है. ग्वालियर शहर को सप्ताह में दो दिवस मंगलवार को इंदौर, भोपाल व उज्जैन व शनिवार को भोपाल से जोड़ा जा रहा है. उज्जैन शहर को सप्ताह में तीन दिवस मंगलवार को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, बुधवार को इंदौर, भोपाल, जबलपुर व रविवार को इंदौर, भोपाल से जोड़ा जा रहा है. खजुराहो शहर को सप्ताह में एक दिवस शुक्रवार को भोपाल व जबलपुर से जोड़ा जा रहा है. एयर टैक्सी सेवा का किराया किफायती रहेगा. शुरुआती 30 दिन तक कुल किराया पर 50 प्रतिशत का डिस्काउंट ऑफर रखा गया है. जो वंदे भारत ट्रेन के किराए के आसपास ही रहेगा.

 

पहली फ्लाइट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली की-

पहली फ्लाइट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली की होगी. गौरतलब है कि 14 मार्च को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भोपाल के स्टैट हैंगर से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ किया था. टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन सुविधा के लिए फ्लाय ओला वेबसाइट डेवलप की गई है. जिसे मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मंत्रालय में लॉन्च किया.

जबलपुर, भोपाल व इंदौर एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित होगें-

प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि वायुसेवा की बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल व जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किए गए हैं. फिलहाल प्रदेश के 8 शहरों को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा जा रहा है. जिसका विस्तार आने वाले समय मे कुछ और शहरों तक किया जाएगा.

13 जून को ऐसी रहेगी टाइमिंग-

-सुबह 7.45 बजे भोपाल से जबलपुर के लिए उड़ान रहेगी. जबलपुर में सुबह 9.15 बजे यात्री पहुंच जाएंगे.
-सुबह 9.45 बजे से रीवा के लिए उड़ान रहेगी, जो 11.15 बजे पहुंचेंगी.
-पूर्वान्ह 11.30 बजे रीवा से सिंगरौली के लिए उड़ान भरी जाएगी.
-दोपहर 12.15 बजे सिंगरौली से रीवा के लिए उड़ान रहेगी.
-दोपहर 1.15 बजे रीवा से जबलपुर के लिए उड़ान उड़ेगी, जो दोपहर 2.35 बजे तक जबलपुर आएगी.
-दोपहर 2.45 बजे जबलपुर से उड़ान उड़ेगी, जो भोपाल में शाम 4.15 बजे आएगी.
-15 जून को ग्वालियर से होगी शुरुआत

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में 3 दिन होगी ताबड़तोड़ प्री-मानसून बारिश, आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

एमपी के सिवनी जिले में आकाशीय बिजली ने ली दो मजदूरों की जान, 14 झुलसे

एमपी के सभी 29 नव-निर्वाचित सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव से मिले शिवराज सिंह..!

एमपी विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी को मिला जबलपुर कलेक्टर का अतिरिक्त प्रभार

एमपी में मानसून की एंट्री जबलपुर संभाग से होगी, 15 से 20 जून तक आने की संभावना..!