दूध पर महंगाई की मार, अमूल के बाद अब पराग कंपनी ने भी बढ़ाए दाम, यहां देखें नई रेट लिस्ट

दूध पर महंगाई की मार, अमूल के बाद अब पराग कंपनी ने भी बढ़ाए दाम, यहां देखें नई रेट लिस्ट

प्रेषित समय :15:26:07 PM / Fri, Jun 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लखनऊ. अमूल के बाद अब पराग ने भी लखनऊ में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. पराग गोल्ड का एक लीटर का पैकेट अब 66 के बजाय 68 रुपये, पराग टोंड 54 के बजाय 56 रुपये का मिलेगा. बढ़ी हुई दरें 14 जून की शाम से लागू होंगी. इससे पहले इसी महीने मदर डेयरी और अमूल ने भी दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया था. लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद यह फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि चुनाव खत्म होते ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर महंगाई की जोरदार मार पड़ी. मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये/लीटर इजाफा किया है. बढ़ी हुई कीमतें 3 जून से लागू हैं. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब फुल क्रीम मिल्क अब 68 रुपये/ लीटर और टोंड मिल्क 56 रुपये/ लीटर उपलब्ध होगा. कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे कंपनी का तर्क है कि कच्चे दूध की खरीद लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी.

दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मदर डेयरी ने दलील दी है कि पिछले कुछ महीनों में दूध की खरीद के लिए अधिक कीमत चुकाना पड़ रही थी. पूरे देश में गर्मी व लू के चलते भी दूध उत्पादन पर गहरा असर पड़ा है. कच्चे दूध की खरीद की लागत में बढ़ोतरी का जो भार कंपनी पर पड़ रहा था, उसे कम करने के लिए दूध के दामों में करीब 3-4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर भार थोड़ा कम किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिक्किम में तेज रफ्तार दूध टैंकर भीड़ में घुसा, 20 लोगों को रौंदा, सीएम ने की 5 लाख के मुआवजे की घोषणा

JABALPUR: गढ़ा थाना के सामने दूध कारोबारी के साथ लूट, गाड़ी पंचर होने का कहकर लूटे रुपए..!

MP हाईकोर्ट ने कहा, सरकार खत्म कराए ड्राइवरों की हड़ताल, दूध से लेकर किराना की सप्लाई ठप, सब्जियां हुई मंहगी..!

दूध बेचा और किराये के घर में रहे, अब भजनलाल शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री