MP हाईकोर्ट ने कहा, सरकार खत्म कराए ड्राइवरों की हड़ताल, दूध से लेकर किराना की सप्लाई ठप, सब्जियां हुई मंहगी..!

MP हाईकोर्ट ने कहा, सरकार खत्म कराए ड्राइवरों की हड़ताल, दूध से लेकर किराना की सप्लाई ठप, सब्जियां हुई मंहगी..!

प्रेषित समय :16:39:13 PM / Tue, Jan 2nd, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल/इंदौर. एमपी में ट्रक-बस चालकों की हड़ताल का असर अब दैनिक उपयोग की वस्तुओं पर पड़ता दिखाई देने लगा है. जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर, इंदौर सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में दूध से लेकर सब्जी व किराना के सामान की सप्लाई प्रभावित हो रही है. खरगोन में पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्कामुक्की हो गई. हड़ताल को लेकर एमपी हाईकोर्ट सरकार को हड़ताल समाप्त कराने के लिए निर्देश दिए है.

एमपी हाईकोर्ट में आज दो याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि हड़ताल को तत्काल समाप्त कराया जाए. सरकार परिवहन व्यवस्था बहाल कराए. जिसपर सरकार की ओर से पेश हुए महाधिवक्ता ने कहा कि आज शाम तक इस मामले में अहम निर्णय लिया जा रहा है. दोनों याचिकाएं नागरिक उपभोक्ता मंच व अखिलेश त्रिपाठी की ओर से दायर की गई हैं.  हड़ताल के चलते जबलपुर में ड्राइवरों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बस मालिक अफवाह फैला रहे हैं कि आज से हड़ताल खत्म हो गई है. जबकि ऐसा कुछ नहीं है. बस मालिक घर-घर जाकर ड्राइवरों को धमका रहे हैं कि नौकरी से निकाल दिया जाएगा. बस मालिकों ने बैठक कर यह फैसला किया था कि आज से बसें चलेगी लेकिन ड्राइवर बस चलाने के लिए तैयार नहीं थे, आईएसबी से काई बस अपने गंतव्य के लिए नहीं निकली.  भोपाल में पेट्रोल पंपों पर आज सुबह से लंबी कतारें लगी हैं, यहां तक कि लोगों को आधे से एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा. ऐसा ही हाल इंदौर में देखने को मिल रहा है.  हड़ताल का सबसे ज्यादा असर दैनिक उपयोग की वस्तुओं पर पड़ा है, दूध की सप्लाई 30 प्रतिशत तक प्रभावित हुई है, सब्जियों के दाम बढ़ा दिए गए.

इन शहरों के हाल-

हड़ताल के चलते खंडवा में आज डोर-टू-डोर कचरा उठाने वाले वाहन चालकों ने भी हड़ताल को समर्थन दे दिया है. उमरिया में जिला प्रशासन ने वाहनों को पेट्रोल व डीजल देने की लिमिट तय कर दी. खरगोन के नवग्रह तिराहे पर पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प व धक्कामुक्की हो गई. यहां पर प्रदर्शनकारी लोडेड वाहन रोक रहे थे, जिसके चलते पुलिस ने रोका तो हालात बिगड़ गए. सतना में  सोहावल मोड़-चित्रकूट मार्ग पर बगदरा घाटी के पास ड्राइवरों ने अपने ट्रकों को सड़क पर खड़ा कर जाम लगा दिया. आवागमन बाधित होने से निजी वाहनों से निकले लोग भी परेशान हुए.

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर व जबलपुर में सिटी बसें भी नहीं चली-

हड़ताल के चलते इंदौर व भोपाल में सिटी बसें भी बंद हो गई. यहां तक कि भोपाल-इंदौर के बीच चलने वाली चाटर्ड बसें भी नहीं चली. इसी तरह जबलपुर और ग्वालियर में भी चार्टर्ड समेत सभी बसें बंद हैं. भोपाल से इंदौर के बीच चलने वाली बसें भी बंद हो गई.

जबलपुर में आटो चालक भी हड़ताल के समर्थन में उतरे-

जबलपुर व नर्मदापुरम में आटो चालक भी बस-ट्रक चालकों की हड़ताल के समर्थन में उतर आए हैं. वहीं ग्वालियर में ऑटो आम दिनों की तरह चल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: जबलपुर, अशोक नगर, सीहोर और खंडवा जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव स्थगित, यह कार्य होंगे

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा, 134 फ्लाइटस लेट, एमपी के 6 शहरों में ओले गिरने के आसार

IMD का दिल्ली, एमपी, यूपी में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट, गाडिय़ां टकराईं, 8 लोगों की मौत

एमपी में मोहन सरकार के मंत्रीमंडल में राकेश सिंह, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, करणसिंह, उदयप्रतापसिंह सहित 18 विधायकों ने ली शपथ

एमपी में 10 पुलिस जोन के आईजी बदले गए, जबलपुर भेजे गए चंचल शेखर

एमपी में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हो रहा मंथन, 3 से 5 बार के विधायकों को मिल सकती है जगह..!

एमपी में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी, मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले गाइड लाइन का पालन करें