जबलपुर रेल मंडल के स्टेशनों पर रेल यात्रियों को शुद्ध एवं ठंडे जल की विशेष व्यवस्था से यात्री हुए खुश

जबलपुर रेल मंडल के स्टेशनों पर रेल यात्रियों को शुद्ध एवं ठंडे जल की विशेष व्यवस्था से यात्री हुए खुश

प्रेषित समय :19:31:26 PM / Sat, Jun 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. पमरे के जबलपुर रेल मंडल द्वारा तेज गर्मी को देखते हुए रेल यात्रियों को शुद्ध और ठंडा पेय जल प्रदान करने के लिए विशेष व्यवस्था  की गई है जिसके तहत  मंडल के स्टेशनों पर दो दर्जन अतिरिक्त प्याऊ खोले गए हैं.

इस संबंध में सीनियर डी.सी.एम. डॉ मधुर वर्मा ने बताया कि मंडल के विभिन्न स्टेशनों  पर सभी रेल यात्रियों को शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने के इस अभियान के तहत प्लेटफार्मो पर स्वयं सेवी संस्थायो के सहयोग के साथ ही रेलवे के स्काउट एवं गाइड के सदस्यों द्वारा प्लेटफार्म पर उपलब्ध नलों के साथ ही वॉटर कूलर और चलित प्याऊ के माध्यम से लोगों को निशुल्क ठंडा एवं शुद्ध जल उपलब्ध कराए जा रहा है. इसी तरह  स्टेशनों पर वाटर वेंडिंग मशीनों से भी यात्रियों को न्यूनतम राशि पर शुद्ध ठंडा पे जल उपलब्ध कराया जा रहा हैं.

इसी कड़ी में मंडल के जबलपुर, पिपरिया, मैहर, दमोह, सागर सहित प्रमुख स्टेशनों से निकलने वाली गाडिय़ों के यात्रियों के सामान्य दर्जे, शयनयान श्रेणी के कोचों के पास पहुंचकर चालित प्याऊ से स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ ही रेलवे के सदस्यों द्वारा यात्रियों को सुविधा एवं ठंडा पेयजल निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है. मंडल द्वारा प्रारंभ की गई इस पहल से यात्रियों को भीषण गर्मी में ठंडा पानी मिलने पर यह बहुत ही खुश हैं. 

इसी तरह आज गोसलपुर स्टेशन में भी यात्रीयों के सुविधा के लिए मटके रखवाऐ गये जिससे स्टेशन में यात्रियों को ठंडा जल मिल सके. इस कार्य से यात्रियों को गर्मी से काफी रहत मिल रही है और वे रेलवे के इस प्रयास की सराहना कर रहे है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर हाईकोर्ट में नीट एक्जाम मामले पर सुनवाई, हाईकोर्ट ने जुलाई के पहले हफ्ते में सुनने का लिया निर्णय

MP: पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा शुरु, भोपाल से पहली फ्लाइट को सीएम मोहन यादव ने फ्लैग ऑफ किया, जबलपुर पहुंचने पर वाटर कैनन से किया स्वागत

Lokayukta Trap: कटनी में जनपद पंचायत आफिस का लेखापाल-सचिव रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

जबलपुर रेल मंडल माल लदान में पमरे बना अव्वल, 326.83 करोड़ से अधिक रुपये की आय अर्जित

MP: जबलपुर में रेल कर्मी ने अपनी पत्नी, दो बेटियों सहित ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या..!