MP: पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा शुरु, भोपाल से पहली फ्लाइट को सीएम मोहन यादव ने फ्लैग ऑफ किया, जबलपुर पहुंचने पर वाटर कैनन से किया स्वागत

MP: पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा शुरु, भोपाल से पहली फ्लाइट को सीएम मोहन यादव ने फ्लैग ऑफ किया, जबलपुर पहुंचने पर वाटर कैनन से किया स्वागत

प्रेषित समय :17:06:59 PM / Thu, Jun 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल/जबलपुर. एमपी में पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा की आज से शुरुआत हो गई. भोपाल एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने फ्लैग आफ कर पहली उड़ान को रवाना किया. जिसके जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर वाटर कैनन से स्वागत किया गया. इसके बाद लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने हरी झंडी दिखाते हुए रीवा के लिए रवाना किया.

सीएम डॉ. यादव ने भोपाल से जबलपुर जाने वाली पहली फ्लाइट को फ्लैग ऑफ किया. इस उड़ान से जाने वाले यात्रियों को उन्होंने बोर्डिंग पास भी दिए. कार्यक्रम से पहले सीएम ने टिकट बुकिंग काउंटर का शुभारंभ किया. यह फ्लाइट भोपाल से जबलपुर होकर रीवा जाएगी. वहां से सिंगरौली लैंड होगी. इसी के साथ भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो और सिंगरौली एक-दूसरे से कनेक्ट हो गए. इन शहरों में 2 एयर क्राफ्ट्स उड़ेंगे. शुरुआती 30 दिन तक तो 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट भी मिलेगा. पहली उड़ान से यात्रा करने वालों को सीएम ने बोर्डिंग पास दिए. कार्यक्रम में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल, मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी, टूरिज्म बोर्ड के प्रबंध संचालक शिवशेखर शुक्ला, प्रबंध संचालक डॉ. इलैया राजा टी, अपर प्रबंध संचालक बिदिशा मुखर्जी मौजूद रहे. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने योजना की विस्तारपूर्वक जानकारी दी. यह उड़ान रीवा सप्ताह में 2 दिन सोमवार व गुरुवार को इंदौर, जबलपुर एवं भोपाल से जुड़ेगी. ग्वालियर को सप्ताह में 2 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल-उज्जैन और शनिवार को भोपाल से जुड़ेगी. उज्जैन शहर को सप्ताह में 3 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, बुधवार को इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं रविवार को इंदौर, भोपाल से जोड़ा जाएगा. खजुराहो को सप्ताह में 1 दिन शुक्रवार को भोपाल व जबलपुर से जोड़ा जा रहा है. जहां तक किराए की बात है कि एयर टैक्सी किराए को लेकर दावा है कि यह किराया वंदे भारत ट्रेन के आसपास ही रहेगा. विभाग का कहना है कि 50 प्रतिशत डिस्काउंट मिलने के बाद एयर टैक्सी सेवा का किराया वंदे भारत ट्रेन के किराए के आसपास रहने ही रहेगा.

जबलपुर पहुंचने पर किया गया भव्य स्वागत-

राजधानी भोपाल के राजाभोज विमानतल से सीएम मोहन यादव ने पर्यटन वायु सेवा की पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर जबलपुर रवाना किया . जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर इस फ्लाइट का वाटर कैनन से स्वागत किया गया. लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में सांसद आशीष दुबे, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु, सन्तोष वरकड़े एवं नीरज सिंह, मध्यप्रदेश तेलघानी बोर्ड के अध्यक्ष रवि करण साहू, नगर निगम अध्यक्ष प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, पूर्व विधायक श्रीमती नन्दिनी मरावी एवं अन्य अतिथि मौजूद थे.  कार्यक्रम के समापन पर लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह एवं सभी अतिथियों द्वारा फ्लाइट को डुमना एयरपोर्ट से हरी झंडी दिखाकर रीवा रवाना किया गया . जबलपुर से अशोक पंवार एवं भोपाल से सवार तीन यात्री हुए रीवा रवाना.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट ने कहा, रद्द नहीं होगी भोजपुरी गायिका नेहासिंह पर एफआईआर, विशेष ड्रेस को व्यंग्य से जोडऩा सही नहीं

एमपी में 3 दिन होगी ताबड़तोड़ प्री-मानसून बारिश, आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

एमपी के सिवनी जिले में आकाशीय बिजली ने ली दो मजदूरों की जान, 14 झुलसे

एमपी के सभी 29 नव-निर्वाचित सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव से मिले शिवराज सिंह..!

एमपी में भाजपा ने 26 सीटों पर हासिल की जीत, 3 में भी आगे, शिवराज-सिंधिया जीते, दिग्विजयसिंह हार गए..!