UP: हाईटेंशन-लाइन की चपेट में आने से बाइक में लगी आग, मां-बेटे समेत तीन की जिंदा जलकर मौत, दो झुलसे

UP: हाईटेंशन-लाइन की चपेट में आने से बाइक में लगी आग, मां-बेटे समेत तीन की जिंदा जलकर मौत, दो झुलसे

प्रेषित समय :19:08:22 PM / Mon, Jun 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लखीमपुर-खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी में बिजली विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. थाना हैदराबाद क्षेत्र में सीतापुर ब्रांच नहर पटरी पर सोमवार की दोपहर बाद करीब चार बजे 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन का तार टूटकर बाइक पर गिर गया. इससे बाइक में आग और करंट लगने से एक युवक, दो बच्चे और दो महिलाएं झुलस गईं. हादसे में बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई. मृतक युवक की दो जुलाई को शादी थी. वह अपनी शादी का कार्ड बांटने बहन के घर के गया था.

मरने वालों में दो भाई-बहन थे. एक बच्चा और महिला गंभीर रूप से झुलस गई है. दोनों को गोला सीएचसी भेजा गया है. सूचना मिलने के बाद एसडीएम और सीओ के साथ विद्युत निगम के अफसर मौके पर पहुंचे. बताते हैं कि तार गिरने से बाइक में आग भी लग गई थी. मृतकों के शरीर बुरी तरह जल गए. बाइक भी पूरी तरह से जल गई.

मृतक बबलू की दो जुलाई को शादी थी

दरअसल, पीलीभीत का रहने वाला बबलू (19) की बहन की शादी लखीमपुर के नीमगांव के ललपूरवा में हुई थी. बबलू की दो जुलाई को शादी होनी थी. वह अपनी मां बिंदिया के साथ रिश्तेदारी में शादी के कार्ड बांटने गया था. सोमवार को बबलू बाइक से अपनी मां बिंदिया (55), बहन मंजू (40) और भांजे-भांजी अनमोल (4) और खुशी (6) को लेकर पीलीभीत लौट रहा था. थाना हैदराबाद क्षेत्र कुछ दूरी पहले बड़ी लाइन पर 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन का तार टूटकर बाइक पर गिर गया.

तीन की जिंदा जलकर मौत

जिससे बाइक सवार सभी लोग बुरी तरह झुलस गए. हादसे में बाइक सवार बबलू पुत्र अमरीश, मंजू पुत्री अमरीश, अनमोल पुत्र सोनेलाल की मौके पर जिंदा जलकर मौत हो गई. जबकि बिंदिया पत्नी अमरीश और खुशी पुत्री सोनेलाल झुलस गई.

कई दिनों से टूटी पड़ी थी हाई टेंशन लाइन

बताया जा रहा है कि हाई टेंशन लाइन कई दिनों से टूटी पड़ी थी. जिसकी शिकायत विद्युत विभाग से आसपास के ग्रामीणों ने की थी. मगर विद्युत विभाग इतना लापरवाह हो चुका है कि उसने उस लाइन को ठीक करने की जहमत नहीं उठाई. सूचना मिलने के बाद एसडीएम और सीओ के साथ विद्युत निगम के अफसर मौके पर पहुंचे. डीएम और एसपी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी-बीजेपी से खटास के बीच संघ प्रमुख का यूपी में प्रवास

यूपी में ट्रांसफर पॉलिसी में हुआ बदलाव: सीएम योगी ने कैबिनेट मीटिंग में लिए 41 बड़े फैसले

यूपी : उपभोक्ताओं को बिजली विभाग का झटका, अब नया कनेक्शन लेना होगा महंंगा

यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया बिहार का दो लाख का इनामी बदमाश

यूपी में BJP का बुरा हाल. INDIA गठबंधन को 42 और एनडीए को 37 सीटों पर बढ़त, स्मृति ईरानी सहित 4 केंद्रीय मंत्री पिछड़े

गर्मी हुई जानलेवा: ओडिशा में 99 की ली जान, यूपी में 33 की मौत, मौसम विभाग ने दी यह चेतावनी