मध्यप्रदेश : शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी से विधायक पद से दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश : शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी से विधायक पद से दिया इस्तीफा

प्रेषित समय :08:48:19 AM / Tue, Jun 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल। मध्य प्रदेश की विदिशा संसदीय सीट से लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से विधायक भी थे. उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से जीत दर्ज की थी. लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद नियमों के मुताबिक, उन्हें 14 दिन के अंदर विधायक पद से इस्तीफा देना जरूरी था.

ऐसे में शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को अपना इस्तीफा भेज दिया. विधायक पद से इस्तीफा देने बाद शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो संदेश जारी किया.  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मैं बहुत भावुक हूं. मैंने मध्य प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है. मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम-रोम में रमती है, मेरी हर सांस में बसती है. मैंने बुधनी से ही अपने सार्वजनिक जीवन का प्रारंभ किया था.

बचपन से ही आंदोलन किया और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया. इसी बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मैं कई बार विधायक रहा. लोकसभा के चुनाव में भी छह बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया. पिछला विधानसभा चुनाव मैंने रिकॉर्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था. वहीं, लोकसभा में इसी जनता ने मुझे 1 लाख 46 हजार वोटों से जिताया.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी मंत्रिमंडल: विभागों का हुआ बंटवारा, शिवराज को कृषि, शाह-गडकरी समेत पांच वरिष्ठ मंत्रियों का विभाग नो चेंज

#ModiCabinet नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के अर्थ-भावार्थ! उत्तराधिकारी कौन? शिवराज, नितिन गडकरी या अमित शाह??

#NextPMFace शिवराज सिंह चौहान को उप प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए!