Rajasthan: मोबाइल चार्ज करते समय दौड़ा करंट, दो भाइयों की मौत, महिला भी झुलसी

Rajasthan: मोबाइल चार्ज करते समय दौड़ा करंट, दो भाइयों की मौत, महिला भी झुलसी

प्रेषित समय :15:30:53 PM / Tue, Jun 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बारां (राजस्थान), मोबाइल चार्ज पर लगाते समय महिला को करंट लग गया. चिल्लाने पर उसे बचाने आए दो सगे भाई भी करंट की चपेट में आ गए. परिजन तीनों को झुलसी हालत में शाहाबाद अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दोनों भाइयों को मृत घोषित कर दिया. हादसा बारां के शाहबाद उपखंड के कस्बा थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह हुआ.

जानकारी के अनुसार सनवाडा रोड़ पर 11 केवी में फाल्ट होने से करंट फैल गया. जिससे घरेलू उपकरण पूरी तरह से जल गए. इस दौरान घर पर कस्बा थाना निवासी चांदनी कश्यप (30) घर पर मोबाइल चार्जिंग पर लगाते हुए करंट की चपेट में आ गई. उसके चिल्लाने पर उसे बचाने आए भतीजे धर्मेंद्र (21) और कपिल (35) पुत्र रामू भी करंट की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए.

परिजनों ने तीनों को शाहाबाद अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दोनों भाइयों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, चाची चांदनी को गंभीर स्थिति होने पर केलवाड़ा और वहां से बारां रेफर कर दिया गया. पुलिस की ओर से शाहाबाद अस्पताल में दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया.

जानकारी में सामने आया है कि मृतक युवकों के परिवार में अब बुजुर्ग पिता और एक भाई है. दोनों भाई मजदूरी करके परिवार का लालन पालन करते थे. वहीं घायल महिला के पति की भी करीब दो महीने पहले ही सड़क हादसे में मृत्यु हो गई थी. घटना के बाद से परिवार में मातम पसर गया. परिजनों का रो रोकर हाल बेहाल है.

ट्रांसफॉर्मर से ले रखी थी सप्लाई

परिवार की आर्थिक स्थित भी बेहद कमजोर है. ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की है. वहीं, कस्बाथाना के जेईएन विकास का कहना है कि जिस घर में हादसा हुआ, वहां सीधे ट्रांसफॉर्मर से आंकड़े डालकर बिजली सप्लाई ली जा रही थी. रात को आंधी में बिजली सप्लाई बंद होने के बाद इन्होंने सुबह तार सही किया होगा, संभवत इसी के दौरान तार 11 केवी लाइन से संपर्क में आ गया. इसी से हादसा होने की आशंका है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में प्री-मानसून, खुशगवार हुआ मौसम, उदयपुर और भीलवाड़ा में तेज हवा के साथ बरसात, आज 8 जिलों में अलर्ट

राजस्थान में कांपी धरती, सीकर और नागौर में भूकंप के झटके से थर्राए मकान

#Rajasthan ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 9 व 10 जून को पुष्कर राजस्थान में

राजस्थान: विधानसभा के लिए होंगे उपचुनाव, पांच विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई सीटें

राजस्थान : राज्य में 11 सीटें हारने के बाद बीजेपी में घमासान, कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं मंत्री किरोड़ी लाल मीणा