महाराष्ट्र : छगन भुजबल, अजित पवार को झटका देंगे, फिर से उद्धव के साथ जाने की खबरें तेज

महाराष्ट्र : छगन भुजबल, अजित पवार को झटका देंगे, फिर से उद्धव के साथ जाने की खबरें तेज

प्रेषित समय :14:51:00 PM / Wed, Jun 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. महाराष्ट्र की महायुति सरकार में शामिल एनसीपी में सब कुछ ठीक नहीं है। खबर है कि उनकी पार्टी के बड़े ओबीसी नेता छगन भुजबल उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना जॉइन कर सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे अजित पवार से नाराज हैं। नाराजगी को लेकर भी फिलहाल अटकलबाजियों का बाजार गर्म हैं। एक खबर तो यह भी चल रही है कि छगन भुजबल से यूबीटी के वरिष्ठ नेता ने पिछले सप्ताह मुलाकात की थी। 

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान आंदोलन के नेता मनोज जरांगे ने ओबीसी के आरक्षण का कुछ हिस्सा मराठाओं को देने की मांग की थी। उन्होंने यह मांग सीएम शिंदे के साथ आरक्षण के मुद्दे पर सहमति बनने के बाद की थी। इसके बाद ओबीसी नेता लक्ष्मण हाके भी पिछले एक सप्ताह से अनशन पर बैठे हैं। वे ओबीसी आरक्षण में छेड़छाड़ के खिलाफ है। यहां शिंदे सरकार की मुश्किलें मंत्री छगन भुजबल ने बढ़ा दी हैं। क्योंकि छगन भुजबल ने भी सरकार को धमकी दी है कि अगर ओबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ हुई तो वे मंत्री पद से इस्तीफा देकर आंदोलन में शामिल हो जाएंगे।

राज्यसभा नहीं भेजे जाने पर भी हुए थे नाराज

भुजबल की दूसरी नाराजगी राज्यसभा नहीं भेजे जाने को लेकर है। पिछले दिनों अजित पवार ने पत्नी सुनेत्रा को राज्यसभा भेजने का फैसला किया था। वे बीजेपी के सहयोग से पत्नी को राज्यसभा भेजना चाहते हैं। इसके लिए उनकी पत्नी ने नामांकन भी दाखिल कर दिया है। सुनेत्रा नामांकन भरने के बाद मीडिया से बात करते हुए भुजबल ने कहा कि उनकी इच्छा थी कि वे राज्यसभा जाए लेकिन पार्टी ने सर्वसम्मति से सुनेत्रा जी को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे नाराज नहीं हैं।

हालांकि उन्होंने सभी संभावनाओं को दरकिनार करते हुए कहा कि मेरी नाराजगी की खबरें मीडिया ज्यादा चला रहा है। मैं किसी से नाराज नहीं हूं। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने उन पर तंज कसते हुए कहा कि शिवसेना से निकले हुए लोग भटकती आत्माएं हैं। उन्होंने इस बयान के बहाने एकनाथ शिंदे और नारायण राणे पर निशाना साधा।
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इन राज्यों में समय से पहले पहुंचा मानसून: महाराष्ट्र में बारिश से भूस्खलन, 2 की मौत, 12 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र : मराठा आरक्षण पर जरांगे का अनिश्चितकालीन अनशन फिर शुरू, कहा- लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में बारिश-वज्रपात सें सात की मौत, पूरे मानसून में अच्छी वर्षा के आसार

महाराष्ट्र : 10वीं मंजिल से कूदकर IAS की बेटी ने की आत्महत्या, इस वजह से थी परेशान

महाराष्ट्र : सांगली में नहर में 10 मीटर नीचे गिरी कार, एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत

महाराष्ट्र : नासिक में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, सर्राफा व्यापारियों के ठिकानों पर रेड, 26 करोड़ कैश जब्त

महाराष्ट्र : पुणे पोर्श कार हादसे में अब नाबालिग आरोपी के दादा भी गिरफ्तार, ड्राइवर को बनाया था बंधक