Maharashtra: ओबीसी और मराठा आरक्षण पर आमने-सामने, 9वें दिन भी अनशन जारी, सरकार की टेंशन बढ़ी

Maharashtra: ओबीसी और मराठा आरक्षण पर आमने-सामने, 9वें दिन भी अनशन जारी, सरकार की टेंशन बढ़ी

प्रेषित समय :17:28:42 PM / Fri, Jun 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण के बाद अब ओबीसी आरक्षण का मुद्दा सरकार के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है. एक तरफ मराठा आंदोलनकारी मनोज जरांगे ओबीसी कोटे से आरक्षण देने की मांग पर अड़े हैं, तो वहीं ओबीसी समुदाय इसका कड़ा विरोध कर रहा है. ओबीसी आरक्षण प्रभावित न हो, इस मांग को लेकर ओबीसी नेता लक्ष्मण हाके और नवनाथ वाघमारे अनशन पर बैठे हैं. ओबीसी कार्यकर्ताओं के अनशन का आज नौवां दिन है.

इसको लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, हमारा उद्देश्य दो समुदायों के बीच दरार पैदा नहीं होने देना है. इसके लिए आज शाम को सह्याद्रि में हमारी बैठक है. किसी भी समाज को यह नहीं लगना चाहिए कि उनका नुकसान हुआ है. हम कानून के दायरे में रहकर इस समस्या को सुलझाएंगे.

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र के तीन मंत्रियों और विधान परिषद के एक सदस्य ने आज (21 मई) अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कार्यकर्ता लक्ष्मण हाके और नवनाथ वाघमारे से मुलाकात की और उनसे अनशन खत्म करने का आग्रह किया.

शुक्रवार को मंत्री अतुल सावे, उदय सामंत और गिरीश महाजन तथा विधान परिषद के सदस्य गोपीचंद पडलकर ने जालना जिले के वाडीगोद्री गांव में धरना स्थल पर जाकर हाके और वाघमारे से मुलाकात की. इस दौरान शिवसेना के नवनिर्वाचित सांसद संदीपन भूमरे भी मौजूद थे.

पडलकर ने कहा कि ओबीसी समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल और राज्य सरकार के बीच मुंबई में एक बैठक आयोजित की गई है. हालांकि 13 जून से अनशन कर रहे हाके और वाघमारे ने अपना अनशन समाप्त करने से इनकार कर दिया है. उन्होंने सरकार से लिखित आश्वासन मांगा है कि ओबीसी आरक्षण में कोई बदलाव नहीं होगा. इस दौरान महाजन ने कहा कि हाके द्वारा नामित पांच ओबीसी नेता शाम पांच बजे सह्याद्रि में होने वाली बैठक में शामिल होंगे. बातचीत के बाद इस मुद्दे का समाधान निकल सकता है. सरकार किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : छगन भुजबल, अजित पवार को झटका देंगे, फिर से उद्धव के साथ जाने की खबरें तेज

महाराष्ट्र की राजनीति गर्माई, अजित गुट के 19 विधायक एनसीपी के संपर्क में, शरद पवार के पोते का दावा

इन राज्यों में समय से पहले पहुंचा मानसून: महाराष्ट्र में बारिश से भूस्खलन, 2 की मौत, 12 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र : मराठा आरक्षण पर जरांगे का अनिश्चितकालीन अनशन फिर शुरू, कहा- लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में बारिश-वज्रपात सें सात की मौत, पूरे मानसून में अच्छी वर्षा के आसार