तमिलनाडु में जहरीली शराब हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 पहुंची, 30 की हालत अभी भी नाजुक

तमिलनाडु में जहरीली शराब हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 पहुंची, 30 की हालत अभी भी नाजुक

प्रेषित समय :16:03:29 PM / Fri, Jun 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चेन्नई. तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि शराब त्रासदी से प्रदेश अभी तक उबर नहीं पा रहा है. मृतकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. पहले जहां 34 लोगों की मौत हुई थी वहीं आज मृतकों की संख्या में बढ़कर 47 पहुंच गई है. इसके अलावा अस्पताल में भर्ती शराब त्रासदी के मरीजों में अभी 30 की हालत नाजुक चल रही है. इस मामले में कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर प्रशांत एमएस ने कहा कि गुरुवार तक मरने वाले 29 लोगों के शव परिजनों को सौंप दिए गए थे. कुछ शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया.

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में नकली शराब पीने से कुल 165 लोगों की हालत बिगड़ गई थी. हालत बिगड़ने के बाद नकली शराब ब्रिकी का मामला उजागर हुआ था. एक साथ जिले भर में कई लोगों की देसी शराब पीने से तबीयत बिगड़ी तो उन्हें शहर के जेआईपीएमईएआर, सलेम और मुंडियाबक्कम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 118 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल में दवाओं एवं तमाम तरह की मेडिकल व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने का निर्देश भी प्रशासन की ओर से दिया गया है.

जहरीली शराब के खिलाफ चल रहा अभियान

कल्लाकुरिची और आसपास चल रहे जहरीली शराब के निर्माण और बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. प्रशासन के मुताबिक जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान के लिए टीम गठित कर दी गई है. जंगलों से लेकर गांव की बस्तियों तक में टीमों को भेजा गया है. प्रशासन की ओर से अपील की गई है कि जिन लोगों ने भी देशी शराब पी है तो खुद ही अपना चेकअप करा लें ताकि आने वाले खतरे को टाला जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु: चूहे मारने की दवा को टूथ पेस्ट समझ कर लिया ब्रश, 4 बच्चे आईसीयू में भर्ती

तमिलनाडु और केरल में प्री-मानसून के चलते जमकर बारिश, उत्तर भारत में 24 मई तक लू का अलर्ट

तमिलनाडु: शिवकाशी की पटाखा फैक्ट्री में मौत का तांडव, भीषण विस्फोट में उड़ गए 10 लोगों के चिथड़े

तमिलनाडु में सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 4 की मौत, 20 घायल

राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की ईसी अफसरों ने की जांच, तमिलनाडु के नीलगिरि में फ्लाइंग स्क्वॉड पहुंची, केरल रवाना हुए राहुल