राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की ईसी अफसरों ने की जांच, तमिलनाडु के नीलगिरि में फ्लाइंग स्क्वॉड पहुंची, केरल रवाना हुए राहुल

राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की ईसी अफसरों ने की जांच, तमिलनाडु के नीलगिरि में फ्लाइंग स्क्वॉड पहुंची, केरल रवाना हुए राहुल

प्रेषित समय :14:53:45 PM / Mon, Apr 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

तिरुवनंतपुरम. इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की जांच की। तमिलनाडु के नीलगिरि में फ्लाइंग स्क्वॉड के अधिकारियों ने यह छानबीन की। इस छानबीन के बारे में और डिटेल अभी सामने नहीं आई है। राहुल ने यहां नीलगिरि कॉलेज में आर्ट्स और साइंस के स्टूडेंट्स और चाय बागान के वर्कर्स से मुलाकात की।

तमिलनाडु के बाद राहुल गांधी केरल के वायनाड पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो किया। रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि वायनाड के लोग हर बार मुझे जो प्यार और अपनापन देते हैं, उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं। वायनाड का हर एक शख्स मेरा परिवार है।

राहुल के भाषण की प्रमुख बातें

1. राहुल ने कहा कि कई बार एक परिवार में भाई-बहनों के बीच कई मामलों में राय अलग होती है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं होता है कि वे एक-दूसरे से प्यार नहीं करते, एक-दूसरे का सम्मान या परवाह नहीं करते। राजनीति का पहला कदम है एक-दूसरे का सम्मान करना।
2. भाजपा और पीएम कहते हैं कि एक देश, एक भाषा, एक नेता होना चाहिए। वे हमारे देश को समझते ही नहीं हैं। भाषा कोई ऐसी चीज नहीं है, जिसे आप ऊपर से थोप सकते हैं। ये तो हर इंसान के दिल से निकलती है। ये आपको आपकी सभ्यता से जोड़ती है। ऐसा ही हमारे इतिहास, संस्कृति और धर्म के साथ भी है। भारत गुलदस्ते जैसा है और गुलदस्ते के हर फूल का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि ये गुलदस्ते की खूबसूरती बढ़ाता है।
3. ये आइडिया कि भारत में एक ही नेता होना चाहिए, ये देश के युवा का अपमान है। सिर्फ एक नेता क्यों हो? भाजपा और हमारे बीच यही सबसे बड़ा फर्क है। हम जानना चाहते हैं कि लोगों के दिलों में क्या है, हम लोगों की मान्यताओं, संस्कृति, भाषा और धर्म का सम्मान करते हैं, जबकि वे लोग सब पर अपना विचार थोपना चाहते हैं। हमने अंग्रेजों से आजादी इसलिए नहीं पाई थी कि, आरएसएस की विचारधारा के गुलाम हो जाएं।
4. इंसान और जानवर के बीच का संघर्ष वायनाड के लोगों के लिए बड़ी समस्या बन गया है। रात के समय ट्रैफिक पर लगाई गई रोक से भी लोग काफी परेशान हैं। हम इन परेशानियों को सुलझाने की कोशिश करेंगे। इसे लेकर हमने राज्य और केंद्र सरकार को कई पत्र लिखे हैं। हम आगे भी उन पर प्रेशर बनाते रहेंगे।

एक हफ्ता केरल में राहुल गांधी, आज वायनाड में जनसभा

वायनाड में जनसभा के बाद राहुल गांधी सोमवार शाम उत्तर कोझिकोड में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंड (यूडीएफ) की रैली को संबोधित करेंगे। 16 अप्रैल को राहुल फिर वायनाड पहुंचेंगे, फिर 18 अप्रैल को कन्नूर, पलक्कड़ और कोट्टायम में बैठकों में हिस्सा लेंगे। राहुल 22 अप्रैल को त्रिशूर, तिरुवनंतपुरम और अलाप्पुझा जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: बस्तर में राहुल गांधी बोले-एक झटके में हम गरीबी मिटा देंगे, जितना 70 करोड़ लोगों के पास धन, उतनी 22 लोगों की संपत्ति

शिवराज ने कसा राहुल गांधी पर तंज कहा- कांग्रेस का ही फ्यूल खत्म हो गया, अब नहीं करेगी टेक ऑफ

राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म, नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार, ढाबे पर खाया खाना

राहुल गांधी का एक और ऐलान, बोले-देश की संपत्तियों का नियंत्रण किसके पास, वेल्थ सर्वे से पता लगाएंगे

बीजेपी ने राहुल गांधी की चुनाव आयोग से की कम्पलेंट, कठोर कार्रवाई की मांग भी की, यह है मामला

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला: कहा- हमारे दो खिलाड़ी जेल में, बिना मैच फिक्सिंग चुनाव में 180 के पार नहीं

राहुल गांधी आईटी के नोटिस पर भड़के, बोले- सरकार बदलेगी तो, ये मेरी गारंटी है