पूर्व बिशप पीसी सिंह का एक और कारनामा, फर्जी दस्तावेज तैयार कर डेढ़ करोड़ में बेची मिशनरी की जमीन, एमपी में 6वीं FIR, देशभर में 101..!

पूर्व बिशप पीसी सिंह का एक और कारनामा, फर्जी दस्तावेज तैयार कर डेढ़ करोड़ में बेची मिशनरी की जमीन, एमपी में 6वीं FIR, देशभर में 101..!

प्रेषित समय :16:00:02 PM / Sat, Jun 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. पूर्व बिशप व ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह का एक और कारनामा सामने आया है. पीसी सिंह ने मिशनरी की जमीन को फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने और पत्नी नोरा सिंह के नाम करा लिया. इसके बाद उक्त जमीन को डेढ़ करोड़ रुपए में बेच दिया. इस मामले की शिकायत मिलने पर राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की जबलपुर ईकाई (ईओडब्ल्यू) ने पीसी सिंह व उनकी पत्नी नोरा सिंह के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

ईओडब्ल्यू जबलपुर को एक लिखित शिकायत मिली कि हवाबाग गोरखपुर क्षेत्र में मिशनरी की की एक जमीन के पीसी सिंह फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसे डेढ़ करोड़ रुपए में बेच दी है. जिसपर जांच शुरु कर दी है, अधिकारियों का कनहा है कि मामले में अभी जांच चल रही है जिसमें यह पता लगाया जा रहा है कि पीसी सिंह के साथ जमीन के इस फर्जीवाड़े में और कितने लोग शामिल है, जांच में और जो तथ्य सामने आए उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी. खबर यह भी है कि पूर्व बिशप पीसी सिंह ने गोरखपुर कटंगा के पास 3 हजार फीट मिशनरी की जमीन पर कब्जा कर करीब पांच करोड़ रुपए की लागत से अपने लिए एक आलीशान बंगला बनवाया है, यहां तक कि आसपास की जमीन पर भी कब्जा कर लिया. पीसी सिंह पर मिशनरी की जमीनों में फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपए एकत्र किए, स्कूल से मिलने वाली फीस का भी निजी इस्तेमाल किया. यहां तक कि अपनी पत्नी नोरा सिंह को मिशनरी की चार संस्थाओं में एक साथ पदस्थ कर प्रतिमाह वेतन दिलाया. इसके अलावा मिर्जापुर उत्तरप्रदेश में भी अपने एक साथी पीटर बलदेव के जरिए दस करोड़ रुपए की जमीन बेचने का आरोप भी लगा है. ईसाई धर्मगुरु व पूर्व बिशप पीसी सिंह ने फर्जीवाड़े जबलपुर ही नही देश के कई शहरों में किए है. अभी तक देशभर में पीसी सिंह के खिलाफ 101 मामले दर्ज हो चुके है. जिसमें एमपी में 6 प्रकरण दर्ज है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UGC का बड़ा एक्शन: जबलपुर के कृषि विवि, वेटरनरी विवि व मेडिकल विवि सहित देश के 157 यूनिवर्सिटीज डिफाल्टर घोषित

MP: जबलपुर में पानी को लेकर बहाया खून, चाकू मारकर युवक की हत्या

MP: जबलपुर सहित 22 जिलों में बारिश का अलर्ट, रायसेन में भारी बारिश के चलते नदी मेें डूबी जेसीबी मशीने

एमपी: आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत, जबलपुर सहित 15 जिलों में गिरा पानी, चलेगी हल्की आंधी

आंधी-तूफान से रेलवे की बिजली लाइन टूटी, जबलपुर-कटनी के बीच रेल यातायात कई घंटों से बाधित, ट्रेनों के पहिये थमे

जबलपुर के माढ़ोताल क्षेत्र से लापता हुई बालिका बनारस में मिली..!