MP: विधायक संजय पाठक ने विधानसभा में उठाया बरही-मैहर मार्ग पर बंद पड़े पुल का मुद्दा

MP: विधायक संजय पाठक ने विधानसभा में उठाया बरही-मैहर मार्ग पर बंद पड़े पुल का मुद्दा

प्रेषित समय :19:57:07 PM / Wed, Jul 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, कटनी. एमपी के कटनी स्थित विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक ने विधानसभा में दो वर्ष से बरही-मैहर मार्ग के महानदी पर बने पुल का मुद्दा उठाया है. प्रश्न के माध्यम से विधायक श्री पाठक ने जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट से कहा कि बरही-मैहर मार्ग पर महानदी पर बना पुल पिछले दो वर्षों से क्षतिग्रस्त हो कर आवागमन के लिए बंद है. जिससे क्षेत्रीय जनता को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. श्री पाठक ने पूछा कि पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से को दोबारा निर्माण कराकर कब तक आवागमन के लिए शुरु कराया जाएगा.

विधायक संजय पाठक के प्रश्र का जबाव देते हुए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि महानदी पर बने पुल के पियर क्रमांक 10 डेक स्लैब के कैंटीलीवर भाग में डिफ्लेक्शन होने से भारी वाहनों के गुजरने से पुल में अधिक कंपन हो रहा था. वाहनों को आवाजाही से दुर्घटना की आशंका को देखते हुए दो वर्षो से पुल पर आवागमन प्रतिबंधित है. पुल के सुधार कार्य के लिए राशि स्वीकृति होने के बाद दो बार निविदा प्रक्रिया कराई गई. लेकिन दोनों ठेकेदारों ने काम छोड़ दिया है अब तीसरी बार फिर से टेंडर की निविदा आमंत्रित की गई है. निविदा प्रक्रिया पूरी होते ही क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत कराकर पुल पर आवागमन शुरु कर किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, भोपाल में तेज बारिश, जबलपुर समेत कई जिलों में भारी वर्षा का एलर्ट

एमपी में 3 लोगों को सीएए के तहत मिली भारतीय नागरिकता, सीएम ने कहा हमारे परिवार के लोग हमारे पास आ रहे हैं

AAP एमपी संजय सिंह का निलंबन हुआ खत्म, पिछले साल इस वजह से राज्यसभा से किया गया था निलंबित

एमपी के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा आपातकाल का संघर्ष, मीसाबंदियो को एयर एम्बुलेंस की सुविधाए, टोलनाका में छूट

JABALPUR: एमपीपीएससी की परीक्षा में बैठे 11518 स्टूडेंट, 600 शिक्षक, 4 एसडीएम जमाए रहे नजरें..!

एमपी : इंदौर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के थे करीबी