JABALPUR: एमपीपीएससी की परीक्षा में बैठे 11518 स्टूडेंट, 600 शिक्षक, 4 एसडीएम जमाए रहे नजरें..!

JABALPUR: एमपीपीएससी की परीक्षा में बैठे 11518 स्टूडेंट, 600 शिक्षक, 4 एसडीएम जमाए रहे नजरें..!

प्रेषित समय :17:54:55 PM / Sun, Jun 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में एमपीपीएससी 2024 की परीक्षा आज दो पाली में शुरु हुई. पहला पेपर सुबह दस से 12 बजे तक हुआ , वहीं दूसरा पेपर 2 से 4 बजे तक हुआ. 24 परीक्षा केन्द्रों में 11 हजार 518 स्टूडेंट शामिल हुए, जिनकी निगरानी करने के लिए चार एसडीएम व 600 टीचरों को लगाया गया था. इसके अलावा संभागीय पर्यवेक्षक भी परीक्षा केन्द्रों का लगातार भ्रमण करते रहे. लोकसेवा आयोग की गाइड लाइन के अनुसार परीक्षा के दौरान स्टूडेंट के जूते, सेंडल, क्लेचर, हेयर पिन सहित अन्य सामान बाहर ही रखवा लिया गया.

बताया गया है कि लोकसभा चुनाव के कारण एमपीपीएससी परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था. इससे पहले यह एग्जाम 28 अप्रेल 2024 को होना था. आज आयोजित की गई परीक्षा के दौरान पर्यवेक्षक विपिनचंद्र ब्यौहार 24 परीक्षा केन्द्रों में भ्रमण करते रहे. इस दौरान उन्होने सभी केन्द्राध्यक्षों को निर्देश दिए थे कि परीक्षा के दौरान सभी स्टूडेंट के लिए पानी से लेकर जरुरी व्यवस्थाएं मुहैया कराई जाए. आयोग के नियमानुसार परीक्षा में पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर ही आवेदक को प्रवेश दिया गया. जिसमें मतदाता परिचय-पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड,  केंद्र व राज्य सरकार, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, स्थानीय निकाय व अन्य नियोक्ताओं द्वारा जारी फोटोयुक्त सेवा पहचान-पत्र, पासपोट, फोटो सहित बैंक पासबुक, शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत परीक्षार्थियों के मामले में शिक्षण संस्था के प्रमुख द्वारा अधिकतम तीन वर्ष पूर्व तक जारी फोटो पहचान-पत्र, राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित नवीनतम फोटो परिचय-पत्र इनमें से कोई एक परीक्षा केंद्र पर मान्य किया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व बिशप पीसी सिंह का एक और कारनामा, फर्जी दस्तावेज तैयार कर डेढ़ करोड़ में बेची मिशनरी की जमीन, एमपी में 6वीं FIR, देशभर में 101..!

एमपी हाईकोर्ट ने पति के खिलाफ लगाई पत्नी की याचिका खारिज, पत्नी ने पति से शादी के बाद से संबंध नहीं बनाए

सुप्रीम कोर्ट ने एमपी सरकार पर लगाया दस हजार रुपए का जुर्माना, संविदा शिक्षक को नहीं दी नियुक्ति, दोषी अधिकारी से वसूली जाएगी कॉस्ट

एमपी: आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत, जबलपुर सहित 15 जिलों में गिरा पानी, चलेगी हल्की आंधी

एमपी के दतिया में दर्दनाक हादसा: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 5 की मौत