अब महाराष्ट्र में माझी लड़की-बहन योजना, खाते में हर माह आएगे 1500 रुपए, हर साल तीन गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगे

अब महाराष्ट्र में माझी लड़की-बहन योजना, खाते में हर माह आएगे 1500 रुपए, हर साल तीन गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगे

प्रेषित समय :19:03:23 PM / Fri, Jun 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुम्बई. महाराष्ट्र में तीन माह बाद विधानसभा चुनाव होने वाले है, ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियों ने मतदाताओं को रिझाने की योजनाएं बनाना शुरु कर दी है. जिसके चलते महाराष्ट्र के बजट इन दिनों चर्चाओं में है. सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि ये बजट महिला, युवा, किसान, श्रमिकों को आगे बढ़ाने वाला है. अब महिलाओं के खाते में हर माह 15 सौ रुपए आएगें. युवकों को दस हजार रुपए अप्रेंटिसशिप मिलेगी, किसानो को फ्री बिजली मिलेगी. जिसका लाभ 50 लाख से ज्यादा किसानों को मिलेगा.

एकनाथ शिंदे ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाया. उसी तरह हमारी राज्य सरकार एक योजना लाएगी  माझी लड़की बहिन जिसके तहत महिलाओं को डीबीटी के माध्यम से प्रति माह 1500 रुपये मिलेंगे. हम हर साल 3 मुफ्त सिलेंडर देंगे. अजित पवार ने कहा कि मैंने आज दसवीं बार बजट पेश किया है. इसलिए हम इसमें नए नहीं हैं.

कई वर्षों तक शासन करने के बाद क्या हमारे राज्य में कुछ निर्णयों को लागू करने की पर्याप्त क्षमता है,् क्या पर्याप्त फंडिंग है, क्या चीजें राज्यों के लिए केंद्र द्वारा निर्धारित नियमों के अनुरूप हैं. इसी बात को ध्यान में रखकर मैंने यह बजट पेश किया है. गौरतलब है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजित पवार ने आज महाराष्ट्र का अनुपूरक बजट पेश किया. इस बजट में उन्होंने महिलाओं व छात्रों के लिए कई अहम घोषणाएं कीं. उन्होंने राज्य में पेट्रोल और डीजल पर मूल्यवर्धित कर को बराबर करने के प्रावधान की भी घोषणा की. इस घोषणा से आम नागरिकों के साथ-साथ उद्योग और व्यापार क्षेत्र को भी राहत मिलने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: वैन से बांधकर एटीएम ही ले भागे चोर, 61 किमी तक पीछा करती रही पुलिस

JABALPUR: फर्जी दस्तावेज लगाकर महाराष्ट्र बैंक से 20 लाख रुपए लोन लिया, 11 साल बाद खुलासा, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

महाराष्ट्र : छगन भुजबल, अजित पवार को झटका देंगे, फिर से उद्धव के साथ जाने की खबरें तेज

महाराष्ट्र की राजनीति गर्माई, अजित गुट के 19 विधायक एनसीपी के संपर्क में, शरद पवार के पोते का दावा

इन राज्यों में समय से पहले पहुंचा मानसून: महाराष्ट्र में बारिश से भूस्खलन, 2 की मौत, 12 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट