राहुल गांधी का अग्निवीर विवाद के बीच फिर हमला, कहा- बीमा राशि और मुआवजा दोनों अलग-अलग

राहुल गांधी का अग्निवीर विवाद के बीच फिर हमला, कहा- बीमा राशि और मुआवजा दोनों अलग-अलग

प्रेषित समय :14:36:18 PM / Sat, Jul 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. अग्निवीर के मुआवजे की राशि को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. राहुल गांधी ने सेना के जवाब के बाद एक बार फिर से नया विवाद छेड़ते हुए अग्निवीर शहीद अजय कुमार के परिवार को मुआवजा नहीं मिलने की बात उठाई है. उन्होंने कहा है कि मुआवजा और बीमा राशि देने में अंतर होता है और परिवार को अभी भी मुआवजा नहीं दिया गया है.

शहीद अग्निवीर के पिता ने अपने बयान में कहा था कि उनके परिवार को निजी बैंक से बीमा के रूप में 50 लाख रुपये और आर्मी ग्रुप इंश्योरेंस फंड से 48 लाख रुपये मिले हैं. इस बयान को लेकर राहुल गांधी ने ताजा हमला करते हुए कहा है कि शहीद अग्नीवीर अजय के परिवार को मुआवजा दिए जाने की बात गलत है. उन्हें कोई मुआवजा नहीं मिला है. ये बात स्पष्ट कर दूं कि बीमा और मुआवजा दोनों अलग-अलग चीजें होती हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर बोला हमला 

राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा कि देश के लिए जान कुर्बान करने वाले हर शहीद के परिवार का सम्मान होना चाहिए लेकिन मौजूदा सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है. मुझे फर्क नहीं पड़ता कि सरकार क्या कहती है. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है इसलिए मैं इसे उठाता रहूंगा. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि इंडिया गठबंधन कभी भी सशस्त्र बलों को कमजोर नहीं होने देगा. 

राहुल ने बताए शहीद के दो प्रकार

राहुल गांधी ने कहा देश में दो तरह के शहीद होते हैं. एक सेना के सामान्य जवान औ दूसरे अग्निवीर और दोनों के शहीद होने पर अलग नियम हैं. दोनों शहीद होते हैं, लेकिन एक को शहीद का दर्जा मिलेगा दूसरे को नहीं. एक को पेंशन मिलेगी दूसरे को नहीं, एक को कैंटीन कार्ड सुविधा मिलेगी दूसरे को कुछ नहीं.  

अग्निवीर शहीद के पिता ने कहा सरकार से मुआवजा नहीं मिला

अग्निवीर शहीद के पिता ने कहा है कि रक्ष मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सरकार की ओर से अग्निवीर शहीद अजय के परिवार को एक करोड़ रुपये दिए गए हैं, लेकिन वह अब तक हमें नहीं मिले हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हाथरस में पीड़ितों के घर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

मुकेश अम्बानी अचानक सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी से मिलने पहुंचे, यह हो रही चर्चा

लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण के विवादास्पद अंश हटाए गए, हुआ था हंगामा

राहुल गांधी ने ओम बिरला पर कहा- मेरे सामने सीधे और पीएम मोदी के सामने झुक जाते हैं, संसद में मचा बवाल

कांग्रेस नेताओं के लिए बोले राहुल गांधी: कोई गधा नहीं सब घोड़े हैं, बस करनी है पहचान