उत्तराखंड में गिरा पहाड़, बाल-बाल बची श्रद्धालुओं की जान, बद्रीनाथ हाइवे भी बाधित

उत्तराखंड में गिरा पहाड़, बाल-बाल बची श्रद्धालुओं की जान, बद्रीनाथ हाइवे भी बाधित

प्रेषित समय :17:07:23 PM / Wed, Jul 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

देहरादून. मानसून के दौरान पहाड़ों में भूस्खलन की घटनाएं अक्सर सामने आती है. वहीं चारधाम यात्रा के बीच उत्तराखंड में पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया है. बद्रीनाथ हाईवे के पास ये घटना आज सुबह देखने को मिली. ये हादसा बद्रीनाथ हाईवे राष्ट्रीय राजमार्ग 7 पर हुआ है. यहां मौजूद पाताल गंगा के पास पहाड़ी से एक हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. इसकी वजह से बद्रीनाथ हाईवे राष्ट्रीय राजमार्ग भी बाधित हो गया है.

पाताल गंगा के पास पहाड़ गिरते हुए वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ऊपर से पहाड़ी का एक हिस्सा टूटा और नीचे आते हुए उसने विकराल रूप धारण कर लिया. पहाड़ का ये हिस्सा राष्ट्रीय राजमार्ग से होते हुए नीचे खाई में जा गिरा. ऐसे में धूल ने पूरे इलाके को पूरी तरह से ढक दिया.

बता दें कि बद्रीनाथ हाइवे पर स्थित पागल नाला पर दोपहर करीब 12:15 मिनट पर ये भूस्खलन देखने को मिला. हालांकि हाइवे की जिस जगह पर पहाड़ टूट कर गिरा, वहां टनल का मुहाना है. इसलिए किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ. हालांकि भूस्खलन इतना जबरदस्त था कि कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. मगर गनीमत इस बात की रही कि भूस्खलन के दौरान हाईवे के उस हिस्से पर कोई वाहन या इंसान मौजूद नहीं था.

हाईवे पर जमा मलबा

भूस्खलन के कारण हाईवे पर मलबा जम गया है. इसकी वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग 7 को बंद कर दिया गया है. भूस्खलन की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा. मलबा हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीद है कि हाईवे को जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारी बारिश के चलते यूपी-उत्तराखंड के बीच चलने वाली कई ट्रेनें हुईं निरस्त

उत्तराखंड में भारी बारिश के रेड अलर्ट के बीच चारधाम यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने की ये अपील

उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बना कच्चा ढाबा टूटा, सात तीर्थ यात्री घायल

उत्तराखंड में भीषण हादसा : अलकनंदा नदी में गिरा टेम्पो ट्रैवलर, 8 लोगों की मौत, 15 यात्री घायल गंभीर

उत्तराखंड में हादसा : गहरी खाई में गिरी तीर्थ यात्रियों से भरी बस, 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत, 24 लोग घायल