पीएम नरेंद्र मोदी मुंबई पहुंचे, 29400 करोड़ की अलग-अलग परियोजनाओं का किया शिलान्यास

पीएम नरेंद्र मोदी मुंबई पहुंचे, 29400 करोड़ की अलग-अलग परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रेषित समय :19:25:44 PM / Sat, Jul 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी 29,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली अलग-अलग परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री द्वारा मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) की ठाणे-बोरीवली और बीएमसी की गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने मध्य रेलवे के कल्याण यार्ड रिमॉडलिंग और नवी मुंबई के तुर्भे में गति शक्ति मल्टी मोडल कार्गो टर्मिनल की आधारशिला रखी. इसके अलावा पीएम मोदी द्वारा लोकमान्य तिलक टर्मिनस में नए प्लेटफॉर्म और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में प्लेटफॉर्म 10 और 11 के विस्तार का भी शिलान्यास किया गया.

ठाणे-बोरीवली सुरंग परियोजना को 16,600 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है. संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के नीचे से गुजरने वाली ये सुरंगें बोरीवली में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और ठाणे में घोड़बंदर रोड को जोड़ेंगी. उन्होंने आगे बताया कि 11.8 किलोमीटर लंबी बोरीवली ठाणे लिंक रोड बनने से ठाणे से बोरीवली की दूरी 12 किलोमीटर कम हो जाएगी और एक घंटे समय भी कम लगेगा.

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार मुंबई का दौरा

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला मुंबई दौरा है. विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी गोरेगांव में एक सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के मुंबई दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के विवाह समारोह में भी शिरकत कर सकते हैं. इसे देखते हुए मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में सुरक्षा को कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने ऑस्ट्रेया के वियाना में कहा: भारत ने दुनिया को बुद्ध दिया है, युद्ध नहीं

पल-पल इंडिया में नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी को लेकर प्रदीप द्विवेदी की 2017 की भविष्यवाणी सही साबित हुई!

भारत के प्रधानमंत्री को मिला रुस का सर्वोच्च सम्मान, मोदी बोले ये 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है

पुतिन ने मोदी को रूसी न्यूक्लियर एनर्जी हब दिखाया, मोदी बोले सिर पर लाल टोपी रुसी फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी

मॉस्को में भारतीयों के बीच बोले प्रधानमंत्री मोदी कहा: भारत के सुख-दुख का साथी है रूस