छत्तीसगढ़ में 5 बैगा आदिवासियों की मौत, मचा हंगामा, पूर्व सीएम बघेल पीड़ितों के परिवार से मिलने पहुंचे

छत्तीसगढ़ में 5 बैगा आदिवासियों की मौत, मचा हंगामा, पूर्व सीएम बघेल पीड़ितों के परिवार से मिलने पहुंचे

प्रेषित समय :17:11:22 PM / Sun, Jul 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में पिछले 7 दिनों में 5 बैगा आदिवासियों की मौत के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है. पहाड़ों में रहने वाली बैगा जनजाति के बस्तियों में डायरिया फैला हुआ है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांव सोनवाही जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. बघेल ने सरकार पर गंभीर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

शनिवार की दोपहर बारिश के बीच पूर्व सीएम भूपेश बघेल ग्राम सोनवाही पहुंचे और पीड़ित मरीज व मृतकों के परिजनों से मिले. वहीं वनांचल क्षेत्र के ग्राम झलमला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना और डॉक्टर्स मरीजों के बारे में जानकारी ली. इसके साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दिलाने की बात कही.

इस दौरान भूपेश बघेल ने राज्य सरकार व जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम सोनवाही में 5 बैगा-आदिवासियों की उल्टी-दस्त से मौत को जिला प्रशासन छुपाने की कोशिश कर रहा है. सोनवाही गांव में उल्टी-दस्त से मौत होने के बाद स्वास्थ्य कैंप लगाया और करीब 100 लोगों की स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिसमें दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों को मलेरिया पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग मरीजों के घर में ही आज मच्छरदानी वितरण किए, जबकि सोनवाही गांव के सभी घरों में मच्छरदानी वितरण करना चाहिए.

भूपेश बघेल ने एक्स पर लिखा कि शासन और प्रशासन की लापरवाही ने उल्टी-दस्त से 5 बैगा आदिवासियों की जान ले ली, पूर्व में भी ऐसी घटनाओं के बाद भी सरकार सोती रही है. सरकार जल्द से जल्द बैगा बाहुल्य क्षेत्र में सभी परिवारों का स्वास्थ्य परीक्षण करे, पानी का सैंपल जांच करवाए. साथ ही जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई सुनिश्चित करे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ का अग्निवीर जयपुर से लापता, अधिकारियों ने परिजनों से कहा दीवार फांदकर भाग गया, नहीं मिलेगी डिटेल

छत्तीसगढ़ : कुआं में लकड़ी निकालने उतरा युवक, बचाने में पिता और 2 बेटों समेत 5 की मौत

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी, पांच नक्सली मुठभेड़ में मारे गये

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी, पांच नक्सली मुठभेड़ में मारे गये

छत्तीसगढ़ में बिना काम के खरीदे गए 660 करोड़ रुपये के मेडिकल उपकरण, ऑडिट रिपोर्ट में भ्रष्टाचार की खुली पोल