माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन का असर: इंडिगो की 192 उड़ानें रद्द, रिफंड पर हवाई यात्रियों में असमंजस

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन का असर: इंडिगो की 192 उड़ानें रद्द, रिफंड पर हवाई यात्रियों में असमंजस

प्रेषित समय :18:57:11 PM / Fri, Jul 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में तकनीकी खामी के चलते एयरलाइन इंडिगो ने 192 फ्लाइट रद्द कर दी हैं. इंडिगो ने सभी फ्लाइट की लिस्ट सोशल मीडिया पर साझा की है. इन फ्लाइट के लिए रिफंड या दोबारा बुक करने का विकल्प भी अभी उपलब्ध नहीं है. माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में तकनीकी खामी आने से सबसे ज्यादा असर विमान सेवाओं पर पड़ा है. सर्वर ठप होने के कारण यात्री को चेक इन चेक आउट करने में परेशानी झेलनी पड़ी. इसके अलावा फ्लाइट के संचालन में भी समस्या आईं.

फ्लायर्स में जबर्दस्त हताशा

 भारत में भी सभी एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी. इससे अलग एयरलाइंस को भी समस्या आईं और कई फ्लाइट रद्द कर दी गईं. कई यात्रियों को यह जानकारी तक नहीं मिली कि उनकी फ्लाइट रद्द की जा चुकी है. एयरपोर्ट पहुंचने के बाद उनको हताश होकर लौटना पड़ा. इस बीच भारतीय एयरलाइन इंडिगो ने 192 फ्लाइट रद्द करने के बाद सभी फ्लाइट की लिस्ट शेयर की है.

क्या बोली इंडिगो

इंडिगो प्रबंधन ने अपने ग्राहकों को सूचना देते हुए कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई गड़बड़ी उनके नियंत्रण में नहीं है. हालांकि, इस वजह से उन्हें कई फ्लाइट रद्द करनी पड़ी हैं. फिलहाल रिफंड या फ्लाइट दोबारा बुक करने का विकल्प भी उपलब्ध नहीं है. कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया कि माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर की समस्या खत्म होने के पश्चात ही यात्रियों को रिफंड और दोबारा बुकिंग का विकल्प मिलेगा.

जानिए कैसे करती है काम

इंडिगो प्रबंधन एक्स पर लिखा गया. दुनिया भर में यात्रा प्रणाली में व्यवधान के कारण उड़ानें रद्द की गई हैं, जो हमारे नियंत्रण से परे है. रीबुकिंग/रिफंड का दावा करने का विकल्प अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है. रद्द की गई उड़ानों की जांच करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. हम वास्तविकता में आपके धैर्य और समर्थन की सराहना करते हैं. कंपनी की तरफ से दूसरे पोस्ट में लिखा गया कि हम माइक्रोसॉफ्ट के साथ नेटवर्क-वाइड दिक्कतों का सामना कर रहे हैं, जिसके कारण हवाई अड्डों पर देरी हो रही है. चेक-इन धीमा हो सकता है और लाइन लंबी हो सकती हैं. हमारी डिजिटल टीम इसे शीघ्र से हल करने के लिए कार्य कर रही है. मदद के लिए, कृपया हमारी ऑन-ग्राउंड टीम से संपर्क करें. आपके धैर्य के लिए शुक्रिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसान संगठनों की शंभू बॉर्डर पर मीटिंग, दिल्ली कूच के लिए तैयार करेंगे अगली रणनीति

दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा फैसला, रिकी पोंटिंग को कोचिंग पद से हटाया

MP: भोपाल के युवक उत्तराखंड में गिरफ्तार, केमिकल डिवाइस मिली, करोड़ों रुपए में होना थी डील, दिल्ली-यूपी के भी 3 संदिग्ध पकड़े गए

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को दी दिल्ली के एलजी जैसी पावर