जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 20 को, पीडबलूडी मंत्री बोले-यह दिन होगा ऐतिहासिक, 100 भूमि पूजन भी होंगे

जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 20 को, पीडबलूडी मंत्री बोले-यह दिन होगा ऐतिहासिक, 100 भूमि पूजन भी होंगे

प्रेषित समय :19:40:12 PM / Fri, Jul 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. उज्जैन के बाद अब 20 जुलाई शनिवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन हो रहा है, जहां देश-विदेश के निवेशक आएंगे. मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ उद्योग मंत्री चेतन्य काश्यप, लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह, सांसद आशीष दुबे सहित कई विधायक मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार की सुबह 11 बजे जबलपुर आ जाएंगे.

नेताजी सुभाषचंद्र बोस कल्चरल एंड इनफार्मेशन सेंटर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को तैयारी का अंतिम रूप दिया जा रहा है. एकदिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को पांच सेशन में बाँटा गया है. जानकारी के मुताबिक शनिवार को जबलपुर में होने वाली रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में भारत के अलावा ताइवान, यूके, फिजी के निवेशक निवेश करने के लिए आज रात तक जबलपुर पहुंच जाएंगे. इन्हें रुकवाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

कॉन्क्लेव शुरू होने से पहले शुक्रवार को लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कलेक्टर दीपक सक्सेना, एसपी आदित्य प्रताप सिंह और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नेताजी सुभाषचंद्र बोस कल्चरल एंड इनफॉरमेशन सेंटर का निरीक्षण किया, हालांकि आज भी तैयारी का काम चल रहा था. अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि शुक्रवार रात तक पूरा काम तैयार हो जाएगा.

निरीक्षण के दौरान मीडिया से बात करते हुए लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि सीएम मोहन यादव ने दूरदृष्टि के साथ आयोजन किया है. उन्होंने कहा कि कल का दिन ना सिर्फ संपूर्ण महाकौशल बल्कि मध्यप्रदेश के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है. राकेश सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं निवेशकों को निमंत्रण देने के लिए मुंबई गए हुए थे. राकेश सिंह ने उम्मीद जताई है कि कल जब एमओयू साइन होंगे तो औद्योगीकरण के दृष्टि से मध्यप्रदेश और महाकौशल को बहुत आगे तक लेकर जाएंगे.

राकेश सिंह ने कहा कि कल जब रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का कार्यक्रम होगा तो एमओयू भी साइन होंगे, सीएम मोहन यादव निवेशकों से वन टू वन चर्चा करेंगे. जबलपुर सहित मध्यप्रदेश के वो जिलों जहां-जहां निवेश की बहुत संभावना है, उन स्थानों के लिए भी मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे. लोक निर्माण मंत्री ने निरीक्षण के दौरान मीडिया से चर्चा में यह भी कहा कि हमेशा से महाकौशल के लोगों के बीच एक दुख और तकलीफ रही है, कि कोई बड़ी इनवेस्टर मीट जबलपुर में नहीं हुई है, उसी को देखते हुए सीएम मोहन यादव ने यह कार्यक्रम को करवाकर बता दिया है कि महाकौशल की उपेक्षित नहीं की जा रही है.

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के कार्यक्रम स्थल में निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के साथ सांसद आशीष दुबे, विधायक अशोक रोहाणी, महानगर अध्यक्ष प्रभात साहू सहित कई नेता और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. शनिवार को होने वाली रीजनल इन्वेस्टर मीट को लेकर विधायक अशोक रोहाणी का कहना है कि संभवत यह पहला ऐसा इंडस्ट्री कॉन्क्लेव है जब पूरे कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव कार्यक्रम की तैयारी को लेकर पल-पल नजर बनाए रखे है. भाजपा विधायक का कहना है कि इस मीट से जबलपुर,महाकौशल और मध्यप्रदेश को अपार संभावनाएं मिल रही है. उन्होंने कहा कि ये कार्यक्रम सिर्फ इनवेस्टर मीट तक नहीं बल्कि जब तक प्लांट नहीं लग जाता तब तक वो इन्वेस्टर से लगातार संपर्क में रहेंगे. इसलिए कल का दिन ऐतिहासिक होने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर रेल मंडल में श्री शशांक गुप्ता ने मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार संभाला

MP : बस-ट्रक में भीषण भिड़ंत, दो की मौत, 14 यात्री घायल, जबलपुर से इंदौर जा रही थी बस..!

MP : जबलपुर में 20 जुलाई को होगी इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव, CM मोहन यादव ने कहा कि अंबानी ने रक्षा क्षेत्र में दिखाई है रुचि

जबलपुर : रेलवे ने गंदगी के विरुद्ध जारी जंग में 500 से अधिक यात्रियों को पकड़कर पेनल्टी वसूली

Rail News : मुजफ्फरपुर-सिकंदराबाद-मुजफ्फरपुर के मध्य जबलपुर होकर 11-11 ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलेगी