शख्स ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सात दिनों में घूम लिए 7 अजूबे

शख्स ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सात दिनों में घूम लिए 7 अजूबे

प्रेषित समय :10:28:44 AM / Sat, Jul 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मिस्र के एक व्यक्ति ने करीब 7 दिनों में दुनिया के 7 अजूबों को घूम लिया. इस तरह इस व्यक्ति ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज करवा लिया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार 45 साल के मैगडी ईसा मिस्र के रहने वाले हैं और उन्होंने 6 दिन, 11 गंटे और 52 मिनट में दुनिया के 7 अजूबे घूमकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्रिटेन के जैमी मैकडॉनल्ड के नाम दर्ज था. जिन्होंने करीब साढ़े 4 घंटे ज्यादा वक्त लेकर इस रिकॉर्ड को बनाया था.

सबसे पहले मैगडी चीन की दीवार पहुंचे, उसके बाद वो भारत में ताज महल देखने पहुंचे. फिर जॉर्डन के पेट्रा, रोम के कलोसियम और ब्राजील के क्राइस्ट द रिडीमर से होते हुए पेरू के माचू-पिचू पहुंच गए. आखिर में वो प्राचीन मायन शहर चिचेन इट्जा गए जो मेक्सिको में है. इस रिकॉर्ड को बनाने में पहले से तय पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना था क्योंकि हर पब्लिक ट्रांसपोर्ट का आंकड़ा रखना मुश्किल है. उन्हें इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए करीब डेढ़ साल की प्लानिंग की जरूरत पड़ी.

फ्लाइट्स, ट्रेन्स, बस, सबवे, ट्रांसपोर्टेशन हब तक पैदल यात्राएं जैसी तमाम चीजों की प्लानिंग उन्हें पहले से ही करनी पड़ी. अगर इस यात्रा के बीच कोई भी एक रुकावट आती, तो उनकी पूरी यात्रा बिगड़ जाती और उन्हें लौटकर घर जाना पड़ता. हर यात्रा में उन्हें अपने समय का भी हिसाब रखना था, सबसे अच्छे पब्लिक ट्रांसपोर्ट के ऑप्शन चुनने थे, लेओवर, इमिग्रेशन आदि का भी ध्यान रखना था. उनकी इस यात्रा में कोई खास समस्या तो नहीं आई, हालांकि, छोटी-मोटी मुश्किलें जरूर रहीं. जैसे पेट्रा जाने वाली बस के दौरान वो सोते रह गए और उसे नहीं पकड़ पाए. इसके बाद उन्हें दूसरा पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोजना पड़ा. सातवें अजूबे तक जाते वक्त वो अपनी फ्लाइट करीब-करीब मिस कर चुके थे, पर जब उन्होंने फ्लाइट कर्मियों को बताया कि वो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं तो उनकी मदद की गई और उन्हें फ्लाइट में जाने की इजाजत मिली

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OpenAI ने पेश किया सस्ता और छोटा AI मॉडल GPT-4o mini

Ind vs Pak women's Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

Bangladesh: आरक्षण में अब तक 105 की मौत, पूरे देश में कर्फ्यू, सड़कों पर उतरी सेना

शुरू हुई साल की सबसे बड़ी सेल, आधे दाम पर मिल रहे हैं AC, TV और मोबाइल