MP: जबलपुर में अजगर ने युवक को जकड़ा, निगलने की कोशिश, तलवार से काटकर बचाई जान

MP: जबलपुर में अजगर ने युवक को जकड़ा, निगलने की कोशिश, तलवार से काटकर बचाई जान

प्रेषित समय :16:15:02 PM / Mon, Jul 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में करीब 12 फीट लंबे अजगर ने एक युवक को जकड़ लिया. उसे निगलने की कोशिश की. युवक ने पूरी ताकत लगाकर अजगर की पकड़ से छूटने की कोशिश की. जब सफल नहीं हो सका तो जोर-जोर से चिल्लाया. इसके बाद ग्रामीणों ने अजगर को मारकर युवक को बचाया. ये घटना जबलपुर के कल्याणपुर गांव की 17 जुलाई की है. किसी ने मोबाइल से इस घटना का वीडियो बना लिया था. जो रविवार को सामने आया.

अजगर की पकड़ में फंसे युवक ने करीब 20 मिनट तक संघर्ष किया. खूब हाथ-पैर मारे, लेकिन छूट पाना मुश्किल हो रहा था. युवक के चिल्लाने पर मदद को आए लोगों ने भी अजगर की पकड़ से युवक को निकालने की कोशिश की, लेकिन वो भी सफल नहीं हो पाए. जिसके बाद ग्रामीणों ने लाठी और तलवार से हमला कर अजगर को मार डाला. उसके कई टुकड़े कर दिए और युवक की जान बचाई. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि युवक की जान बचाने के लिए ग्रामीणों ने अजगर को मारा था, इसलिए किसी भी तरह का केस नहीं बनाया गया है.

अजगर का मुंह पकड़ लिया और चिल्लाने लगा

अजगर की पकड़ में फंसे युवक का नाम राम सहाय है. वह मंडला जिले से कल्याणपुर आई एक बारात में आया था. सुबह के समय वह शौच के लिए गांव के बाहर नाले के किनारे गया हुआ था. उसी दौरान अजगर ने उसे जकड़ लिया. अजगर युवक को जमीन पर गिराकर उसकी गर्दन तक पहुंच गया. उसे निगलने की कोशिश करने लगा. युवक ने अपनी जान बचाने के लिए अजगर का मुंह पकड़ लिया और चिल्लाया.

ग्रामीण बोले- देर हो जाती तो उसकी जान चली जाती

ग्रामीणों का कहना है कि कल्याणपुर जंगल से घिरा हुआ है. यहां जंगली जानवरों के साथ ही सांप और अजगर भी गांव के आसपास घूमते रहते हैं. राम सहाय के मामले में ग्रामीणों ने कहा कि मजबूरी में अजगर को मारना पड़ा. ऐसे नहीं करते तो युवक को छुड़ाना मुश्किल था. धीरे-धीरे अजगर युवक के शरीर में लिपट रहा था, जिससे उसका दम घुट रहा था. अगर थोड़ी और देर हो जाती तो युवक की जान चली जाती.

पंचनामा बना कर किया अंतिम संस्कार

वन विभाग में पदस्थ रेंजर मुकेश कुशवाहा का कहना है कि घटना के विषय में ग्रामीणों ने जानकारी दी थी. मौके पर स्टाफ के साथ पहुंचे तो देखा कि एक विशाल अजगर मृत हालत में गांव के बाहर पड़ा हुआ है. पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि युवक की जान बचाने के लिए उसे मार डाला है. वन विभाग ने पंचनामा कर गांव के बाहर ही अजगर का अंतिम संस्कार किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

होम्योपैथी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए जबलपुर की डॉ. आंचल सिंह को दुबई में मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान

जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 20 को, पीडबलूडी मंत्री बोले-यह दिन होगा ऐतिहासिक, 100 भूमि पूजन भी होंगे

MP: जबलपुर में हाइवा से टकराया ट्रक, ड्राइवर-कंडक्टर जिंदा जले, शवों की नहीं हो सकी पहचान

जबलपुर रेल मंडल में श्री शशांक गुप्ता ने मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार संभाला