सुप्रीम कोर्ट में नीट परीक्षा मामला, आईआईटी दिल्ली के विशेषज्ञों से मांगी गई राय, मंगलवार को फिर सुनवाई!

सुप्रीम कोर्ट में नीट परीक्षा मामला, आईआईटी दिल्ली के विशेषज्ञों से मांगी गई राय, मंगलवार को फिर सुनवाई!

प्रेषित समय :23:11:14 PM / Mon, Jul 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पल-पल इंडिया. सुप्रीम कोर्ट में सभी के लिए सवालिया निशान बनी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 से संबंधित याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई हुई, अदालत ने आईआईटी दिल्ली के निदेशक को एक प्रश्न को लेकर नीट-यूजी 2024 के लिए तीन विशेषज्ञों की टीम गठित करने और सही उत्तरों पर रिपोर्ट मंगलवार को सौंपने को कहा है.
खबरों की मानें तो.... राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने दो ऑप्शनों को सही बताकर 4 अंक दिए थे, कमेटी इसी का अध्ययन कर राय देगी.
याद रहे.... सुप्रीम कोर्ट ने 8 जुलाई 2024 को विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा था कि- नीट-यूजी 2024 की शुचिता का उल्लंघन किया गया है. इतना ही नहीं, अदालत का कहना था कि- यदि पूरी प्रक्रिया प्रभावित हुई है, तो दोबारा परीक्षा का आदेश दिया जा सकता है.
इसके बाद, सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई 2024 को नीट-यूजी 2024 परीक्षा रद्द करने, दोबारा परीक्षा कराने और कथित गड़बड़ी की जांच की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई 18 जुलाई 2024 तक के लिए स्थगित कर दी थी, क्योंकि कुछ पक्षों को केंद्र और एनटीए के जवाब तब तक नहीं मिले, यह कहा गया कि- अदालत को जांच में हुई प्रगति पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से स्थिति रिपोर्ट प्राप्त हुई है.  
उल्लेखनीय है कि.... नीट-यूजी परीक्षा 5 मई 2024 को 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिनमें 23 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे.
खबरों पर भरोसा करें तो.... इस परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का खुलासा सबसे पहले पटना पुलिस ने 5 मई 2024 को परीक्षा के दिन ही किया था, जब पटना शहर के शास्त्री नगर थाने में इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई थी, बाद में यह मामला बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई को हस्तांतरित कर दिया गया था.
गौरतलब है कि.... राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इसी शनिवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा के शहर और केंद्रवार परिणाम जारी किए थे. हालांकि, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई लगातार जारी है, लेकिन.... छात्रों और अभिभावकों को बेसब्री से इंतजार है कि- फैसला क्या आता है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP : नीट-नर्सिंग घोटाला को लेकर प्रदर्शन कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं को वाटर केनन से खदेड़ा, अश्रु गैस छोड़ी

#SupremeCourt नीट यूजी मामले पर फैसले का है सबको इंतजार!

सुप्रीम कोर्ट ने नीट मामले में बढ़ाई तारीख, अब सुनवाई 18 जुलाई को, याचिकाकर्ताओं को जबाव देने समय दिया

JABALPUR: हाईकोर्ट ने निरस्त की हनीट्रेप रैकेट चलाने पर युवती द्वारा दर्ज कराई गई रेप की FIR..!

#SupremeCourt में हलफनामा दायर- केंद्र सरकार नीट यूजी एग्जाम 2024 कैंसिल नहीं करना चाहती!

Jabalpur: नीट-नर्सिंग घोटाला को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर चली वॉटर केनन, कई कार्यकर्ता गिरफ्तार