MP: रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को 250 रुपए गिफ्ट करेगी मोहन सरकार, एक अगस्त को बैंक खाते में आएगी राशि

MP: रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को 250 रुपए गिफ्ट करेगी मोहन सरकार, एक अगस्त को बैंक खाते में आएगी राशि

प्रेषित समय :20:26:41 PM / Tue, Jul 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश में मोहन सरकार रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को 250 रुपए का गिफ्ट देगी. एक अगस्त को सभी बहनों के बैंक खाते में 250 रुपए जमा करा दिए जाएगे. 250 रुपए का यह गिफ्ट लाड़ली बहना योजना के तहत मिलने वाले 1250 रुपए के अतिरिक्त होगा. उक्ताशय का फैसला आज हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया है.

कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि श्रावण का पावन महिना शुरू हो चुका है. इसी माह राखी का त्योहार है इसलिए अगस्त की पहली तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में 250 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सदस्यों से कहा कि वे रक्षाबंधन पर 19 अगस्त को अपने विधानसभा क्षेत्रों में लाड़ली बहनों से राखी बंधवाएं. इस फैसले से सरकारी खजाने पर 324 करोड़ रुपए का अतिरिक्त खर्च आएगा. इसके साथ ही कैबिनेट ने नई आईटी पॉलिसी को भी मंजूरी दी है.  

कैबिनेट बैठक में सीएम यादव ने कहा. सावन के महीने में शिव मंदिरों के आसपास का माहौल अच्छा रहे. मंत्री इसका ध्यान रखें. मंत्री केंद्रीय बजट में मिली राशि के लिए आधार पर योजनाओं की प्लानिंग करें. बाढ़ की स्थिति पर नजर रखें. कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा आईटी (सूचना एवं प्रौद्योगिकी) क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए नई पॉलिसी बनाई गई है. सिंगल विंडो पॉलिसी के तहत मार्केटिंग, क्वालिटी सर्टिफिकेशन व पेटेंट फाइलिंग में सरकार पूरा सहयोग करेगी. निवेशकों को सस्ती दरों पर जमीन दी जाएगी. स्टाम्प ड्यूटी, रजिस्ट्रेशन, प्रॉपर्टी टैक्स में छूट दी जाएगी. बीपीओ बनाने पर किराए में और टैक्स में छूट दी जाएगी ताकि अधिक से अधिक निवेश आए.

नागरिक आपूर्ति निगम को 75 करोड़ रुपए-

बैठक में गरीबों को मुफ्त अनाज योजना के लिए राज्य नागरिक आपूर्ति निगम को 75 करोड़ रुपए देने का फैसला भी किया गया. उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत संभागीय मुख्यालय के रूप में काम करने वाले क्षेत्रीय कार्यालयों को मजबूत करने के लिए 7 करोड़ 45 लाख रुपए देने की स्वीकृति दी गई. इसके अलावा निवाड़ी जिले में राज्य निर्वाचन आयोग के लिए अस्थायी पदों को भी मंजूरी दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCR महाप्रबंधक ने किया भोपाल स्टेशन का निरीक्षण, यात्रियों से संवाद कर लिया फीडबैक

MP: भोपाल के युवक उत्तराखंड में गिरफ्तार, केमिकल डिवाइस मिली, करोड़ों रुपए में होना थी डील, दिल्ली-यूपी के भी 3 संदिग्ध पकड़े गए

Rail News: निजामुद्दीन से सिंगरौली एवं सिंगरौली से भोपाल ट्रेनें रहेगी निरस्त

भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस के दो एसी कोच में लगी आग, मचा हड़कम्प, मंडीदीप के समीप घटना

एमपी में स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, भोपाल में तेज बारिश, जबलपुर समेत कई जिलों में भारी वर्षा का एलर्ट

JABALPUR: प्रधान आरक्षक को भोपाल एयरलिफ्ट किया गया, पीएम श्री एयर एम्बुलेंस बनी जीवनदायिनी..!