HCL के विजयकुमार बने IT सेक्टर में सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले CEO

HCL के विजयकुमार बने IT सेक्टर में सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले CEO

प्रेषित समय :11:15:03 AM / Wed, Jul 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सीईओ सी विजयकुमार के पास न तो आईआईटी की डिग्री है और न ही वो कभी आईआईएम गए लेकिन भारतीय आईटी कंपनियों के सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले सीईओ बन गए हैं. उनकी सैलरी की तुलना में देश में कोई भी आईटी कंपनी का सीईओ कहीं नहीं ठहरता. 22 जुलाई को जारी कंपनी की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, विजयकुमार वित्त वर्ष 2024 में भारतीय आईटी कंपनियों के सबसे महंगे सीईओ रहे. इस दौरान उनका पैकेज सालाना आधार पर 190.75 फीसदी बढ़कर 84.16 करोड़ रुपये रहा.

एचसीएल टेक्नोलॉजीज की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, विजयकुमार को 19.6 लाख डॉलर (16.39 करोड़ रुपये) की बेसिक सैलरी और 11.4 लाख डॉलर (तकरीबन 9.53 करोड़ रुपये ) का परफॉर्मेंस लिंक्ड बोनस मिला. बाकी रकम उन्हें लॉन्ग टर्म इंसेंटिव, लॉन्ग टर्म कैश इंसेंटिव, बेनिफिट्स, भत्ते, स्टॉक यूनिट्स आदि के तौर पर दी गई. उनका पैकेज कंपनी के कर्मचारी की औसत सैलरी का 707.46 गुना है.

इंफोसिस के सलिल पारेख रहे दूसरे नंबर पर
दूसरे स्थान पर इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख थे, जिनका मेहनताना 66.25 करोड़ रुपये था. तीसरे पायदान पर विप्रो के सीईओ श्रीनिवास पल्लिया थे, जिन्हें तकरीबन 50 करोड़ रुपये का मेहनताना मिला. टीसीएस के सीईओ के. कृतिवासन की अधिकतम बेसिक सैलरी 1.9 करोड़ रुपये सालाना रही

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मूंगलेट

खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों पर आतंकी हमला, 26 लोगों की हुई मौत

रुड़की में कांवड़ियों का जोरदार हंगामा, वाहनों में की तोड़फोड़

भारत के निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को Olympic Order Award