MP में बारिश का कहर, सागर में 10 मकान ढहे, 50 मवेशी बह गए, घरों की छत पर काटी रात

MP में बारिश का कहर, सागर में 10 मकान ढहे, 50 मवेशी बह गए, घरों की छत पर काटी रात

प्रेषित समय :18:34:37 PM / Wed, Jul 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम बना हुआ है, सागर जिले में भारी बारिश हो रही है, यहां के जेरई गांव में घरों में पानी भरने के कारण लोगों ने छत पर रात काटी, 50 मवेशी बह गए, यहां तक कि बीना के बिल्धव गांव में 15 लोगों का रेस्क्यू किया गया.  वहीं दूसरी ओर बारिश के चलते 10 मकान ढह गए.

बताया गया है कि बीना में बाढ़ के हालात बने हुए है, यहां पर घरों के अंदर चार फीट तक पानी भर गया. जिसके चलते करीब 10 मकान ढहे , 50 से ज्यादा मवेशी बह गए. लोगों को कहना है कि बारिश थम गई है लेकिन अब तक कोई मदद नहीं मिली है. खाने का सामान भी खराब हो गया है.  सागर के जेरई गांव में घरों में कई फीट तक पानी भर गया. लोगों ने छत पर रात गुजारी. सुबह एसडीआएफ की टीम पहुंची और लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. टीकमगढ़ की उर नदी का जलस्तर बढऩे से पानी जतारा रोड के ऊपर से बह रहा है. यहां तक कि उर नदी का एक पुल भी बह गया.  

यातायात बाधित हो गया दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गई है. इसके अलावा एमपी के इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, चंबल संभाग सहित 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कटनी, गुना व डिंडौरी में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. इसके अलावा सागर के बीना में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, यहां के बिल्धव गांव में एसडीईआरएफ की टीम ने 15 लोगों को रेस्क्यू किया. सभी लोग 6 घंटे से ज्यादा घरों की छत पर  बारिश के बीच बैठे रहे.

सागर के ग्राम मेहर में धसान नदी के उफान पर आने के कारण घरों के अंदर पानी भर गया, जिसके चलते परिवार के लोग घर की दूसरी मंजिल पर पहुंच गए. नर्मदापुरम में नदी का जलस्तर 4 घंटे में दो फीट बढ़ गया है. इसी तरह जबलपुर, नरसिंहपुर व अन्य जिलों में बारिश के चलते नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया. मौसम विशेषज्ञों की माने तो 25 जुलाई से सिस्टम कमजोर होगा, जिसके चलते गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होती रहेगी, इसके बाद 29 व 30 जुलाई को उत्तरी हिस्से में तेज बारिश के आसार है. अभी तक भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, ग्वालियर, भोपाल, चम्बल संभाग में औसत से 5 प्रतिशत बारिश हो चुकी है वहीं रीवा, जबलपुर, सागर व शहडोल संभाग में 10 प्रतिशत कम बारिश हुई है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: भारी बारिश से कटनी-बीना के बीच गिरवर स्टेशन के समीप लैंड स्लाइड, मिट्टी, गिट्टी बही, कई घंटे रेल संचालन रुका

IMD ने एमपी, गुजरात सहित अगले 48 घंटों में इन 5 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

एमपी : सरकारी छात्रावास में एक साथ 40 से अधिक लड़कियां हुईं बीमार, 10 की हालत गंभीर

एमपी में खुलेगी नई इंडस्ट्रीज, जबलपुर में बनेगा रेडीमेड टेक्सटाइल स्किल सेंटर, छिंदवाड़ा को भी मिले 15 नए प्रोजेक्ट

एमपी: 4 बच्चे लेकर कुएं में कूद गई महिला; चारों बच्चों की मौत, पति की मारपीट से थी तंग