कोटा: WCREU की तृतीय मंडल स्तरीय पीएनएम संपन्न, रेल कर्मचारियों की कई लंबित समस्याओं का हुआ समाधान

कोटा: WCREU की तृतीय मंडल स्तरीय पीएनएम संपन्न, रेल कर्मचारियों की कई लंबित समस्याओं का हुआ समाधान

प्रेषित समय :19:34:32 PM / Fri, Jul 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की तृतीय मंडल स्तरीय पीएनएम मीटिंग आज शुक्रवार 26 जुलाई को मंडल रेल प्रबंधक मनीष तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. जिसमें यूनियन के प्रयास से रेल कर्मचारी और उनके परिवार जनों के हित में अनेक लंबित समस्याओं का निराकरण हुआ.

यूनियन के सहा महामंत्री नरेश मालव ने बताया कि आज मीटिंग के दूसरे दिन महामंत्री कॉम मुकेश गालव की अगुवाई में यूनियन प्रतिनिधियों ने मंडल रेल चिकित्सालय में मरीजों को आ रही समस्याओं से सीएमएस महोदया को अवगत कराया . सीएमएस महोदया ने निर्णय दिया कि भरतपुर में ही निजी चिकित्सालय को अनुबंध करने हेतु पुन: विकल्प मांगे जाएंगे, साथ ही कोटा मंडल रेल चिकित्सालय में पैथोलॉजी जांचों हेतु सुविधा शीघ्र बढ़ाई जाएंगी. एचएमआईएस सिस्टम में आ रही समस्याओं का भी निराकरण किया जायेगा.

यूनियन की मांग के अनुसार मंडलों के विभिन्न कार्यालयों द्वारा भेजे गए वाटर कूलर लगाने के प्रस्तावों पर भी सहमति मीटिंग के दौरान दी गई एवं डीआरएम ऑफिस के तीनों फ्लोर को वातानुकूलित करने की मांग भाई यूनियन द्वारा की गई एवं ऑल्टरनेट दूसरी नई लिफ्ट का प्रस्ताव भी स्वीकृत करा दिया गया है.

टीआरओ विभाग में  यूनियन द्वारा उठाए गए मद पर जवाब देते हुए वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर टी आर ओ ने झालावाड़ सिटी स्टेशन पर क्रू रेस्ट रूम में व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार का निर्णय दिया. मंडल में नए स्वीकृत हुए केडर रिव्यू के अनुसार मंडल में सभी प्रमोशन करने हेतु यूनियन ने मांग रखी. जिस पर यूनियन ने यह भी सुझाव दिया कि सहा लोको पायलट के शीघ्र इंटेक हेतु एक बार की छूट के तहत विभागीय कोटे एवं एलडीसीई की भर्ती निकालकर सभी विभागों के कर्मचारियों से इन पोस्टों को तत्काल भरा जाए, जिस पर प्रशासन ने कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया है. इसी के साथ रनिंग रूम में कोटा स्टाफ के ओवर रेस्ट तथा सेक्शन डिटेंशन की भी जांच कर कार्यवाही की जायेगी. वाटर बॉटल के वितरण हेतू भी मद लेखा विभाग को भिजवा दिया गया है.

आगरा मंडल द्वारा गंगापुर रनिंग स्टाफ के कार्यक्षेत्र में अनाधिकृत प्रवेश पर भी यूनियन ने इसे तत्काल बंद करने की मांग की जिस पर प्रशासन ने आगरा मंडल को इस विषय पर निर्देशित किए जाने हेतू पत्र लिखा है एवं स्पष्ट किया है कि यदि ऐसे अनाधिकृत रूप से आगरा मंडल का स्टाफ गंगापुर की तरफ आएगा तो उसे बयाना में ही रिलीव कराया जायेगा.

मंडल के कई विभागों के कर्मचारियों की इस माह भी ट्यूशन फीस भुगतान नहीं होने पर यूनियन ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की एवं कहा कि प्रशासनिक विलम्ब के कारण कर्मचारियों को भारी नुकसान हो रहा है. प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि इसे प्राथमिकता से लेकर भुगतान सुनिश्चित कराया जायेगा.

मीटिंग में यह भी निर्णय हुआ कि अरनेठा में बार बार बिजली जाने की समस्या के निदान हेतु ट्रांसफार्मर बदलने का कार्य प्रारम्भ किया जा रहा है एवं मंडल में आवास में नई स्केल के अनुसार री वायरिंग की जाएंगी.

मीटिंग में जोनल कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान, सहायक महामंत्री नरेश मालव, कार्यकारी अध्यक्ष अजय शर्मा, मंडल पदाधिकारी मंजीत सिंह बग्गा, बी एन शर्मा, प्रदीप शर्मा, एन के जैन, राजू लाल गुर्जर, हरि प्रसाद मीणा तथा शाखाओं से आई डी दुबे, ओ पी कटारा, राजेश चाहर , वीरेंद्र मीणा, नरेंद्र गोस्वामी, जय सिंह हाड़ा, रमेश नायक, सतीश चतुर्वेदी, दीपक राठौड़, राजकुमार सरसिया, ज्ञान दीक्षित सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुणे-दानापुर ट्रेन के एसी कोच में जबलपुर से ट्रेन छूटते ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, फैमिली ने रेलवे को किया थैंक्स

बजट में रेलवे: रेल मंत्री ने आम यात्रियों और युवाओं को दी ये बड़ी खुशखबरी, 39000 रेलवे जॉब का लेकर बना कैलेंडर

Jabalpur: रेलवे के सीडीओएम की मनमानी, गलती करे कोई, सजा भुगते कोई, भड़की WCREU, करेंगे आंदोलन

ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते से 7 सालों में बचाए गए 84119 बच्चे, रेलवे की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, आरपीएफ की तारीफ

जबलपुर : रेलवे ने गंदगी के विरुद्ध जारी जंग में 500 से अधिक यात्रियों को पकड़कर पेनल्टी वसूली