WCREU सागर शाखा का रेलवे स्टेशन पर अनिश्चितकालीन धरना चौथे दिन भी जारी, कर्मचारियों में बढ़ रहा रोष

WCREU सागर शाखा का रेलवे स्टेशन पर अनिश्चितकालीन धरना चौथे दिन भी जारी, कर्मचारियों में बढ़ रहा रोष

प्रेषित समय :18:17:24 PM / Sun, Jul 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सागर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल रेल प्रशासन की कर्मचारी विरोधी नीतियों एवं रनिंग एवं ट्रैकमैन कर्मचारियों के हो रहे शोषण के विरोध में बेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) शाखा सागर ने प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर अनिश्चितकालीन धरने के तहत आज लगातार चौथे दिन धरना- आंदोलन जारी रहा. प्रशासन द्वारा कर्मचारियों की मांगों को गंभीरता से नहीं लेने पर उनमें आक्रोश बढ़ता जा रहा है. धरने में बड़ी संख्या रेल कर्मचारी शामिल हुए और सभी कर्मचारियों ने रेल प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और रेल प्रशासन को चेतावनी देते हुए वर्क टू रूल काम करने की धमकी दी.

भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने बनाया जा रहे नये रनिंग रूम

यूनियन के शाखा सचिव नवीन तिवारी ने बताया कि रनिंग कर्मचारी रेल प्रशासन की तानाशाही से तंग आ चुके हैं, मजबूर होकर यूनियन को अनिश्चितकालीन धरना का आयोजन करना पड़ रहा है, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए ही जगह-जगह रनिंग रूम खोले जा रहे हैं. रनिंग कर्मचारियों को 72 घंटे मुख्यालय से बाहर रखने की साजिस रची  जा रही है,यदि दमोह रनिंग रूम बंद नहीं किया गया और इंटेक कोटा लागू नहीं किया गया तो यूनियन और तीव्र गति से आंदोलन करेगी.

हम महीनों आंदोलन करने तैयार बैठे हैं : महेंद्र कुर्मी

 वहीं यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष महेंद्र कुर्मी ने बताया कि रनिंग कर्मचारियों के लाइन बॉक्स बंद करने के तानाशाही आदेश जारी किए गए, यूनियन इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और यूनियन किसी भी कीमत पर अपना आंदोलन वापस नहीं लेगी, यूनियन लगातार 6 माह तक इसी तरह धरने पर बैठी रहेगी, जब तक की रेल कर्मचारियों की सभी मांगों पर रेल प्रशासन सकारात्मक निर्णय नहीं ले लेता तब तक आंदोलन यूं ही चलता रहेगा, यूनियन सभी रनिंग कर्मचारियों और ट्रैकमैन साथियों  से आवाहन करती है कि वह   इस आंदोलन में अपना पूरा सहयोग करें. शाखा के सहायक सचिव जीवेश दुबे ने बताया कि रनिंग और ट्रैकमैन कर्मचारियों पर रेल प्रशासन का अत्याचार सीमा से बाहर हो चुका है, अब यूनियन चुप नहीं बैठेगी और अत्याचार के खिलाफ जोरदार आंदोलन करेगी.

धरना में ये कर्मचारी बैठे रहे

 आज के धरना प्रदर्शन में पीके कौरव, देवेंद्र मिश्रा, नीरज श्रीवास्तव, अनूप चौरसिया, स्कंद श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, जितेंद्र सिंह, अमित सचान, अवनीश बाजपेई, माधवेंद्र सिंह  अमित राजपूत,मनोज सरकार, पवन पटेल, जी एन पटेल, शत्रुघ्न कुमार, अमित सेन, नरेंद्र गुर्जर, रोहित खटीक, रितेश खरे, काशीराम साहू, रामस्वरूप यादव, सुल्तान खान,गजेंद्र सिंह सहित भारी संख्या में रेल कर्मचारियों ने भाग लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU ने सागर रेलवे स्टेशन पर दिया अनिश्चितकालीन धरना, कर्मचारी विरोधी नीति, अफसरशाही से हैं आक्रोशित

पुणे-दानापुर ट्रेन के एसी कोच में जबलपुर से ट्रेन छूटते ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, फैमिली ने रेलवे को किया थैंक्स

बजट में रेलवे: रेल मंत्री ने आम यात्रियों और युवाओं को दी ये बड़ी खुशखबरी, 39000 रेलवे जॉब का लेकर बना कैलेंडर

Jabalpur: रेलवे के सीडीओएम की मनमानी, गलती करे कोई, सजा भुगते कोई, भड़की WCREU, करेंगे आंदोलन

ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते से 7 सालों में बचाए गए 84119 बच्चे, रेलवे की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, आरपीएफ की तारीफ