टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता दूसरा टी20, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर किया कब्जा

 टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता दूसरा टी20, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर किया कब्जा

प्रेषित समय :15:20:34 PM / Mon, Jul 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारत ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली. बारिश से बाधित मुकाबले में टीम इंडिया को 8 ओवर में 78 रन का टारगेट मिला था जिसे उसने 6. 3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 81 रन बनाकर जीत अपने नाम की. 

इस जीत से भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने सीरीज जीत से शुरुआत की है. हेड कोच गौतम गंभीर ने भी बतौर कोच इंटरनेशनल स्टेज पर सीरीज जीत से कोचिंग करियर का आगाज किया है. सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच मंगलवार (30 जुलाई) को पल्लेकल में खेला जाएगा.

बाएं हाथ के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल के साथ पारी की शुरुआत करने आए संजू सैमसन खाता भी नहीं खोल सके. संजू को शुभमन गिल की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. गिल गर्दन में ऐंठन की वजह से इस मुकाबले में नहीं उतर सके. यशस्वी ने 30 रन बनाए जबकि कैप्टन सूर्या ने 12 गेंदों पर ताबड़तोड़ 26 रन की पारी खेली. हार्दिक पंड्या 18 रन पर नाबाद लौटे वहीं पंत ने नाबाद 2 रन बनाए.

161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के स्कोर में अभी 6 रन ही जुड़े थे कि बारिश ने दोबारा दस्तक दी. तब भारत ने बिना विकेट गंवाए 3 गेंद पर ये रन बनाए थे. इसके बाद टीम इंडिया को 8 ओवर में 78 रन का संशोधित लक्ष्य मिला. मुकाबले में टॉस भी देरी से हुआ. बारिश की वजह से आउटफील्ड गीली होने की वजह से टॉस में भी देरी हुई.

भारत ने श्रीलंका को 161/9 पर रोका

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 9 विकेट पर 161 रन पर रोक दिया. शनिवार को पहले मैच में श्रीलंका ने आखिरी 8 विकेट 21 रन के भीतर गंवा दिए थे और रविवार को आखिरी 6 विकेट 31 रन के भीतर गंवाए. पहले दस ओवर में 80 रन बनाने के बावजूद श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और आखिरी दस ओवर में 81 रन ही बन सके. हार्दिक पंड्या ने दो ओवर में 23 रन देकर दो और रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए. श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने 24 गेंद में 32 रन बनाए जबकि कुसल परेरा ने 34 गेंद में 54 रन की पारी खेली. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए छह ओवर में 54 रन जोड़े.

रियान पराग ने 10 गेंदें डॉट फेंकी

इसके बाद दासुन शनाका (0) और वानिंदु हसरंगा (0) गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेलकर आउट हुए. एक समय श्रीलंका का स्कोर 15 ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन मध्यक्रम के लडख़ड़ाने से दस गेंद के भीतर चार विकेट गिर गए जिसमें एक रन आउट शामिल है. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा रियान पराग से गेंदबाजी की शुरुआत कराई जिसने चार ओवर में 30 रन ही दिए जिसमें दस डॉट गेंद शामिल थी. अक्षर पटेल ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए. शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के सामने सहज गेंदबाजी नहीं कर पा रहे बिश्नोई ने बाद में मध्यक्रम को अपना निशाना बनाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विश्व कप विजेता टीम इंडिया ने पीएम मोदी के साथ साझा की जीत की खुशी, खिलाडिय़ों ने किया डांस

T20 World Cup: टीम इंडिया बनी चैंपियन, राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी, राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

Paris Olympics: हॉकी टीम इंडिया का हुआ ऐलान, 5 नए खिलाडिय़ों को मिली जगह