Paris Olympics: चिराग-सात्विक की जोड़ी का मेडल जीतने का सपना टूटा

Paris Olympics: चिराग-सात्विक की जोड़ी का मेडल जीतने का सपना टूटा

प्रेषित समय :09:24:44 AM / Fri, Aug 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारत का पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों के युगल वर्ग में मेडल जीतने का सपना टूट गया है. भारतीय शटलर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारकर ओलंपिक से बाहर हो गई है. भारतीय जोड़ी मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक की जोड़ी के खिलाफ 21-13, 14-21, 16-21 से मैच गंवा बैठी. सात्विक और चिराग की पूर्व विश्व नंबर एक जोड़ी अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप सी में शीर्ष स्थान हासिल किया था. मलेशियाई जोड़ी ग्रुप ए में चीन की विश्व नंबर एक लियांग वेई केंग और वांग चांग के बाद दूसरे स्थान पर रही थी.

चिया और सोह का एक समय सात्विक और चिराग के खिलाफ 8-0 का जबरदस्त रिकॉर्ड था, लेकिन भारतीय जोड़ी ने पिछले तीनों मैचों को जीतकर अपने रिकॉर्ड में सुधार किया था. भारतीय जोड़ी अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल रही तो उसके सामने सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त लियांग एवं वांग की जोड़ी और इंडोनेशिया के फजर अल्फियान एवं मुहम्मद रियान अर्दियांतो के बीच खेले जाने वाले एक अन्य क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगी.

तीसरे और निर्णायक गेम में भारतीय जोड़ी/ मलेशियाई जोड़ी ने 21- 16 से बाजी मारी. तीसरा गेम कांटे का रहा. दोनों जोड़ियां एक समय 15-15 के स्कोर की बराबरी पर थीं. फिर स्कोर को मलेशियाई जोड़ी ने 19-16 कर दिया. इसके बाद भारतीय जोड़ी वापसी नहीं कर पाई और मैच को गंवा बैठी

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दर्जनों रॉकेट दागे, IDF ने लेबनान में किया हमला

अतीक-अशरफ हत्याकांड में पुलिस को क्लीन चिट, आयोग ने कहा- कोई लापरवाही नहीं हुई

केरल से केदारनाथ तक बारिश से तबाही, वायनाड भूस्खलन में अब तक 293 मौतें

#Shivaratri आज का दिनः शुक्रवार, 2 अगस्त 2024, शिवरात्रि पर मिलेगा आध्यात्मिक प्रकाश!