भारत-श्रीलंका वनडे: असलंका ने पलटा मैच; 15 गेंद पर 1 रन नहीं बना सकी टीम इंडिया

भारत-श्रीलंका वनडे: असलंका ने पलटा मैच; 15 गेंद पर 1 रन नहीं बना सकी टीम इंडिया

प्रेषित समय :09:29:29 AM / Sat, Aug 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को पहला वनडे मैच खेला गया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और 8 विकेट पर 230 रन बनाए. उसकी ओर से ओपनर पाथुम निसंका ने 56 रन बनाए. ऑलराउंडर दुनिथ वेलालागे ने 67 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों के अलावा श्रीलंका का एक भी बैटर 25 रन से ज्यादा नहीं बना सका. अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट झटके. मोहम्मद सिराज, शिवम दुबे, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला.

 

231 रन का लक्ष्य बड़ा नहीं लग रहा था और जिस अंदाज में कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआत की, उससे तो जीत आसान लगने लगी. रोहित शर्मा ने उप कप्तान शुभमन गिल के साथ मिलकर 12.4 ओवर में 75 रन जोड़े. रोहित ने इस दौरान 33 गेंद में फिफ्टी पूरी की. भारत की ओपनिंग शुभमन गिल के आउट होने से टूटी. इसके बाद तो जैसे आउट होने वाले बैटर्स की लाइन लग गई. शुभमन के पीछे-पीछे रोहित (58) भी लौट गए. विराट कोहली (24), श्रेयस अय्यर (23) और वॉशिंगटन सुंदर (5) जल्दी-जल्दी आउट हुए और भारत का स्कोर 5 विकेट पर 132 रन हो गए.

अक्षर पटेल (33) और केएल राहुल (31) ने 57 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. केएल के आउट होते ही एक बार फिर विकेटों की झड़ी लग गई. शिवम दुबे (25) आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर भारत को 230 के स्कोर तक लाए. जब भारत को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, तब उसने 2 विकेट गंवा दिए और मैच टाई हो गया. कप्तान चरिथ असलंका ने शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को लगातार गेंदों पर आउट कर मैच टाई कराया. श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारत-श्रीलंका पहला वनडे टाई: असलंका ने 3 विकेट लेकर पलटा मैच; 15 गेंद पर 1 रन नहीं बना सकी इंडिया

नई दिल्ली. रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में लौटे तो लगा कि भारत अब श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में हराएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. श्रीलंका के गेंदबाजों ने भारतीय बैटर्स की कड़ी परीक्षा ली और भारत से तय जीत छीन ली. श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने लगातार दो गेंदों पर विकेट लेकर मैच टाई करा दिया. यह टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली का पहला मैच था.

भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को पहला वनडे मैच खेला गया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और 8 विकेट पर 230 रन बनाए. उसकी ओर से ओपनर पाथुम निसंका ने 56 रन बनाए. ऑलराउंडर दुनिथ वेलालागे ने 67 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों के अलावा श्रीलंका का एक भी बैटर 25 रन से ज्यादा नहीं बना सका. अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट झटके. मोहम्मद सिराज, शिवम दुबे, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला.



231 रन का लक्ष्य बड़ा नहीं लग रहा था और जिस अंदाज में कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआत की, उससे तो भारत की और आसान लगने लगी. रोहित शर्मा ने उप कप्तान शुभमन गिल के साथ मिलकर 12.4 ओवर में 75 रन जोड़े. रोहित ने इस दौरान 33 गेंद में फिफ्टी पूरी की. भारत की ओपनिंग शुभमन गिल के आउट होने से टूटी. इसके बाद तो जैसे आउट होने वाले बैटर्स की लाइन लग गई. शुभमन के पीछे-पीछे रोहित (58) भी लौट गए. विराट कोहली (24), श्रेयस अय्यर (23) और वॉशिंगटन सुंदर (5) जल्दी-जल्दी आउट हुए और भारत का स्कोर 5 विकेट पर 132 रन हो गए.

अक्षर पटेल (33) और केएल राहुल (31) ने 57 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. केएल के आउट होते ही एक बार फिर विकेटों की झड़ी लग गई. शिवम दुबे (25) आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर भारत को 230 के स्कोर तक लाए. जब भारत को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, तब उसने 2 विकेट गंवा दिए और मैच टाई हो गया. कप्तान चरिथ असलंका ने शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को लगातार गेंदों पर आउट कर मैच टाई कराया. श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

AI और महीनों की प्लानिंग, मोसाद ने इस्माइल हानिया को ईरान में किया ढेर

Paris Olympics 2024 Day 8: भारत की झोली में आ सकते हैं 3 मेडल

हिमाचल: समेज गांव में बादल फटने से मची तबाही, एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता

उत्तराखंड-हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट