झारखंड में 24 घंटे में दूसरा पुल ध्वस्त, बिहार में पुल गिरने का बन चुका है रिकार्ड

झारखंड में 24 घंटे में दूसरा पुल ध्वस्त, बिहार में पुल गिरने का बन चुका है रिकार्ड

प्रेषित समय :15:22:54 PM / Sat, Aug 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. बिहार में 18 दिन में गिर चुके हैं 12 ब्रिज गिरने का रिकॉर्ड बनने के बाद अब झारखंड में भी इसकी शुरुआत हो गई. झारखंड में पिछले दो दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है. बारिश के कारण नदी-नाले भी पूरी तरह उफान पर है. इस बीच शुक्रवार देर रात रांची के रातू रोड में मुरगू नदी पर बना डायवर्सन बह गया. वहीं आज सुबह बोकारो जिले में बोकारो नदी पर बना पुल भी बह गया. बहाव इतना तेज था कि एक ग्रामीण भी बह गया.

बता दें कि यह पुल गेमिया प्रखंड में करोड़ों की लागत से बना था. यह पुल दो पंचायतों को जोड़ता था. जानकारी के अनुसार होसिर और सियारी पंचायत के लोगों के लिए यह पुल एक वरदान की तरह था. वहीं मुखिया ने मामले की अधिक जानकारी देते हुए कहा कि गेमिया प्रखंड में लगातार 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में बोकारो नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदी की तेज धार में पुल का एक हिस्सा टूटकर बह गया.

आवागमन रहा ठप

बोकारो जिले में गेमिया और पेटरवार पथ को जोडऩे वाले इस पुल के बह जाने से आवागम पूरी तरह से ठप है. पुल के बह जाने से हजारीबाग और पेटरवार के बीच आवागमन ठप हो गया. वहीं बोकारो, पेटरवार, गेमिया और हजारीबाग से एक भी बस रांची की ओर नहीं चली. इससे लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा.

बिहार में इस साल गिर चुके 12 पुल

बता दें कि इससे पहले बिहार के कई जिलों में पुराने और निर्माणाधीन पुलों के गिरने का क्रम जारी था. बिहार में इस मानसून सीजन में केवल 18 दिनों में ही 12 पुल जमींदोज हो चुके हैं. बिहार में इस मानसूनी सीजन का सबसे पहला पुल 13 जून को गिरा था. इसके बाद इसको लेकर जमकर राजनीति भी हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोतिहारी: बिहार में पुल टूटने का सिलसिला जारी, अब एक हफ्ते के भीतर में तीसरा पुल ढहा

झारखंड विधानसभा में स्पीकर पर फेंके पेपर, जमकर हुआ हंगामा, 18 विधायक सस्पेंड

झारखंड: लातेहार में करंट लगने से पांच कांवड़ियों की मौत, तीन झुलसे

झारखंड: हावड़ा-मुंबई मेल की 18 बोगियां पटरी से उतरीं, 2 की मौत, 20 घायल

दिल्ली: मणिपुर-झारखंड और तेलंगाना समेत 10 राज्यों के बदले राज्यपाल

OMG: झारखंड में महिला की एक ही दिन में 12 डिलीवरी, पुरुष ने भी दिया बच्चे को जन्म, यह है पूरा मामला