IMD का एलर्ट : एमपी के कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

IMD का एलर्ट : एमपी के कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

प्रेषित समय :14:42:51 PM / Sun, Aug 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल/जबलपुर. मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से जारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है. बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. फसलों को नुकसान हो रहा है और हादसे भी लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में अधिकांश जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिससे काफी नुकसान की भी खबरे हैं,

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पिछले सात दिनों से कहीं रुक-रुक कर तो कहीं मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. निचली बस्तियों में पानी भर रहा है. पानी भरने से खेत तालाबों जैसे नजर आने लगे हैं. किसानों को फसल चौपट होने का खतरा सताने लगा है.

भोपाल में औसत बारिश से भी ज्यादा बारिश हो चुकी है. रविवार को भी झमाझम बारिश का दौर जारी है. राज्य के ज्यादातर इलाकों का यही हाल है. राज्य में जारी बारिश के कारण बरगी, इंदिरा सागर, कलियासोत, कोलार, तवा बांध, भदभदा सहित तमाम बांध लबालब हो गए हैं.

जल निकासी के लिए इन बांधों के एक से लेकर आठ गेट तक खोले गए हैं. इससे नदियों का जलस्तर भी तेजी से बढ़ा है. बारिश के कारण हादसे भी हो रहे हैं. रीवा जिले के गढ़ गांव में स्कूल की दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई. वहीं नरसिंहपुर के साईं खेड़ा विकासखंड के रामपुर में कच्चा मकान गिरने से एक परिवार के दो सदस्यों की मौत हुई है, जबकि सागर के शाहपुर में मंदिर की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हुई है.

इसी तरह राज्य के अन्य हिस्सों में भी हादसे हुए हैं. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विदिशा, रायसेन, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, सिंगरौली, अनूपपुर, जबलपुर, डिंडोरी, कटनी, दमोह, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के छतरपुर में बड़ा हादसा: कुएं में जहरीली गैस का रिसाव, चार लोगों की मौत

JABALPUR: यश सोनी-श्वेता यादव उप-महाधिवक्ता बने, एमपी शासन विधि विधायी कार्य विभाग ने जारी की सूची

एमपी: PWD मिनिस्टर राकेशसिंह के साथ सायबर फ्राड, फर्जी आईडी बनाकर ठग मांग रहा रुपया..!

एमपी: इस सूखे जिले में बारिश के लिए टोटका, गधा-गधी की कराई गई शादी

एमपी: रीवा में मां के सामने 9 वर्षीय बहन के साथ रेप कर हत्या, पोर्न की लत में नाबालिग भाई वहशी

बीजेपी नेता और EX एमपी प्रभात झा का निधन, 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस