यूपी : प्रेमी थानेदार के साथ इस हाल में थी महिला इंस्पेक्टर, घरवालों ने किया ये हाल, पुलिसकर्मी बनाते रहे वीडियो, 6 सस्पेंड

यूपी : प्रेमी थानेदार के साथ इस हाल में थी महिला इंस्पेक्टर, घरवालों ने किया ये हाल, पुलिसकर्मी बनाते रहे वीडियो, 6 सस्पेंड

प्रेषित समय :15:04:00 PM / Sun, Aug 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

आगरा. आगरा कमिश्नरेट में थाना रकाबगंज के आवासीय परिसर में शनिवार को शर्मनाक घटना हुई. थाना प्रभारी शैली राणा के सरकारी आवास पर मुजफ्फरनगर के इंस्पेक्टर आए थे. तभी मुजफ्फरनगर से आए इंस्पेक्टर की पत्नी ने घरवालों संग धावा बोल दिया. दोनों की पिटाई की. पुलिसकर्मी तमाशबीन बने वीडियो बनाते रहे, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इंस्पेक्टर शैली राणा को निलंबित कर दिया गया है. दूसरे इंस्पेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट भेजी गई है. उधर, घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए पुलिस आयुक्त ने वीडियो बनाने वाले दो मुख्य आरक्षियों को निलंबित किया है. दो दरोगाओं समेत छह सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है.

रकाबगंज थाने की प्रभारी निरीक्षक शैली राणा महिला थाने के पीछे सरकारी आवास में रहती हैं. शनिवार शाम करीब 4 बजे दो महिलाओं सहित 4-5 युवकों ने उनके घर के दरवाजे को पीटा. दरवाजा खुला तो घर में घुसे चले गए. अंदर से महिला इंस्पेक्टर और मुजफ्फरनगर में तैनात इंस्पेक्टर पवन नागर को घसीटकर बाहर लाए. वायरल वीडियो में इंस्पेक्टर बनियान पहने थे. युवकों ने पिटाई लगा दी. वहीं महिला इंस्पेक्टर के दोनों हाथ पकड़कर तमाचे जड़े. हाथ मरोड़ दिया. मुजफ्फरनगर के इंस्पेक्टर की पत्नी ने गालीगलौज की. काफी देर तक चीख पुकार मची रही. इसी दरम्यान सूचना मिलने पर एसीपी सदर सुकन्या शर्मा मौके पर पहुंचीं. उसके कुछ देर बाद डीसीपी सिटी सूरज राय भी आ गए.

पूछताछ में एक महिला ने पुलिस को बताया कि उसका नाम गीता नागर है. महिला इंस्पेक्टर के घर से उसने अपने पति पवन नागर को पकड़ा है. पवन नागर मुजफ्फरनगर में तैनात थे. विजिलेंस में तबादला हो गया है. एक महीने से मेडिकल अवकाश पर हैं. घर से यह कहकर निकले थे कि तबादला रुकवाने जा रहे हैं. कई दिनों से घर पर संपर्क भी नहीं किया था. उन्हें शक था कि पति आगरा में महिला इंस्पेक्टर के घर होगा. वह अपने भाई ज्वाला नागर, भाभी सोनिया नागर, बेटे अधिराज नागर के साथ आगरा आईं. सीधे महिला इंस्पेक्टर के आवास पर पहुंचीं. बाहर पति की गाड़ी खड़ी थी. उन्होंने महिला इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए. बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर की पत्नी के साथ दो पुरुष भी आए थे. वे बाद में भाग गए थे. 

इनके खिलाफ हुई कार्रवाई

कमिश्नर ने तमाशा देखने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाया. जांच के बाद मारपीट के दौरान वीडियो बनाने पर मुख्य आरक्षी विशाल व हरिकेश को निलंबित कर दिया. दरोगा सुनील लांबा, दरोगा देवेंद्र, मुख्य आरक्षी रेखा महिला थाना, सिपाही अंकित, पीआरवी पर तैनात सिपाही गिरीश व चालक राजेंद्र को लाइन हाजिर किया गया है. घटनास्थल पर मौजूद एक होमगार्ड के खिलाफ रिपोर्ट भेजी जा रही है. सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं.
 
नोएडा में तैनाती के दौरान हुई थी मित्रता

इंस्पेक्टर पवन नागर की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उनके पति की पूर्व में नोएडा में तैनाती थी. इंस्पेक्टर शैली राणा भी वहां तैनात थीं. दोनों के बीच दोस्ती हो गई. वह समझ नहीं पा रही हैं कि उनके पति चाहते क्या हैं. पत्नी ने यह आरोप तक लगाए कि उनके पति को यह लालच भी है कि इंस्पेक्टर से मोटी रकम ले लेंगे.
 
इंस्पेक्टर निलंबित, जानलेवा हमले में मुकदमा

घटना के बाद पुलिस आयुक्त जे. रविन्दर गौड ने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की है. एसीपी सदर डॉ. सुकन्या शर्मा ने बताया इंस्पेक्टर शैली राणा को निलंबित कर दिया गया है. इंस्पेक्टर पवन नागर की रिपोर्ट भेजी जा रही है. शैली राणा की तहरीर पर घर में घुसकर मारपीट, अभद्रता, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी और जानलेवा हमले की धारा के तहत मुकदमा लिखा गया है. इंस्पेक्टर की पत्नी, साला व उसकी पत्नी गिरफ्तार हैं. उन्हें रविवार को जेल भेजा जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईएएस पूजा खेडकर को यूपीएससी से बड़ा झटका, रद्द किया प्रोविजनल कैंडिडेचर

यूपीएससी का बड़ा निर्णय, 1983 बैच की रिटायर्ड आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन को किया अध्यक्ष नियुक्त

यूपी: योगी सरकार ने 12 हजार 209 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया, औद्योगिक विकास के लिए सर्वाधिक फंड

यूपी : एटा के सेंट्रल स्कूवल में 27 बच्चे बेहोश, दो बार पीटी करने के बाद एक-एक कर गिरने लगे

यूपी: बस ने ऑटो में मारी टक्कर, तीन की मौके पर मौत, 12 घायल, प्रयागराज से विंध्याचल दर्शन करने जा रहे थे

यूपी सरकार के आदेश पर सुको की रोक जारी, कांवड़ मार्ग के दुकानदारों को नहीं लगानी होगी नामपट्टिका