ICC महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना से मांगी सुरक्षा

ICC महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना से मांगी सुरक्षा

प्रेषित समय :17:35:46 PM / Sat, Aug 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ढाका. बांग्लादेश के हालात इन दिनों काफी खराब चल रहे हैं. बांग्लादेश पर अब सेना का शासन हो चुका है. शेख हसीना के देश छोड़कर भाग जाने के बाद से हालात और ज्यादा खराब होते जा रहा है. जिसके बाद से आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 पर भी खतरा मंडराने लगा है. दरअसल इस बार आईसीसी टी20 महिला विश्व कप की मेजबानी बांग्लादेश के हाथों में हैं लेकिन देश के बिगड़ते हालातों के बीच लग रहा है कि अब बांग्लादेश से विश्व कप की मेजबानी छिन सकती है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना से मांगी मदद

टी20 महिला विश्व कप 2024 का आयोजन अक्टूबर में होना था, लेकिन देश में फैहली अराजकता के बीच टूर्नामेंट का आगाज होना मुश्किल माना जा रहा है. जिसके बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना मदद मांगी है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना प्रमुख जनरल वेकर जमान को एक पत्र लिखा है. पत्र लिखकर बांग्लादेश क्रिकेट ने सेना से टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए सुरक्षा का आश्वासन मांगा है. दूसरी तरफ आईसीसी भी लगातार बांग्लादेश में फैली हिंसा पर नजर बनाए हुए हैं.

कहां-कहां खेले जाने हैं मैच

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के सभी मैच बांग्लादेश के अलग-अलग शहरों में खेलने हैं. जिसमें सिलहट और मीरपुर शामिल है. टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच खेले जाएंगे, जिसकी शुरुआत 27 सितंबर से हो जाएगी.

बांग्लादेश से छिन सकती है मेजबानी

बांग्लादेश के बिगड़ते हालातों के देखते हुए आईसीसी मेजबानी छीन सकता है. जिसके बाद महिला टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी भारत, संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका कर सकता है. हालांकि इसको लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख बने मोहम्मद युनूस, राष्टपति श्हाबुद्दीन ने दिलाई शपथ, 13 अन्य सदस्यों ने भी शपथ ली

भारत में घुस रहे बांग्लादेशियों को बीएसएफ ने रोका, मोहम्मद युनूस पहुंचे ढाका, आज होगा शपथ ग्रहण समारोह

MP: इंदौर में पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा बोले, अब पीएम मोदी के बंगले में भी घुसेगी जनता, बांग्लादेश में अत्याचार बढऩे पर ऐसा ही हुआ है

बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है: सलमान खुर्शीद

#Bangladesh सितारों के समीकरण! बांग्लादेश के हालात 2 सितंबर के बाद सुधरेंगे, लेकिन.... शेख हसीना की चुनौतियां बढ़ेंगी?