एमपी: सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए 1500 रुपए..!

एमपी: सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए 1500 रुपए..!

प्रेषित समय :20:18:54 PM / Sat, Aug 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी के सीएम मोहन यादव ने श्योपुर में प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1500 रुपए ट्रांसफर किए. इसमें लाड़ली बहना योजना की राशि के रूप में 1250 रुपए व 250 रुपए रक्षाबंधन के शामिल है.

सीएम डॉ मोहन यादव आज श्योपुर जिले के विजयपुर में आयोजित स्व-सहायता समूह सम्मेलन, रक्षाबंधन व श्रावण उत्सव  कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहनों के खाते में रुपए भेजकर बहनों को शुभकामनाएं दीं. साथ 450 रुपए में गैस सिलेंडर रीफिल योजना के अंतर्गत 25 लाख से अधिक बहनों के खाते में 52 करोड़ रुपए भी ट्रांसफर किए. इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज टीकमगढ़ में लाठियां घुमाईं. वे लाड़ली बहना उपहार व आभार कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. यहां लाड़ली बहनों ने उन्हें 30 फीट लंबी राखी बांधी. सीएम ने कन्या पूजन किया. छोटी बच्ची को झूला भी झुलाया. इसके बाद जनसभा को संबोधित किया. सीएम डॉ मोहन यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि टीकमगढ़ के लिए सब कुछ मिलेगा, कांग्रेस ने कुछ नहीं दिया. सीएम ने किसानों से कहा कि अपनी जमीन मत बेचना. आने वाले समय में खेती से बहुत लाभ होगा. सरकार पशु पालकों के लिए भी बोनस चालू करेगी. उन्होने आगे कहा कि आप मृत्यु भोज व शादी विवाह में अनावश्यक खर्च न करें. पैसा बचाकर बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएं. उन्होंने टीकमगढ़ की गुजिया व मुंगौड़ी की भी तारीफ की. कार्यक्रम में टीकमगढ़ जिले की करीब 25 हजार लाड़ली बहनें शामिल हुईं.

सीएम बोले जल्द बनेगा मेडिकल कालेज-

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि टीकमगढ़ में जल्द ही मेडिकल कालेज का निर्माण शुरु होगा. उन्होने कहा कि जल्द ही ग्वालियर में इन्वेस्टर मीट होगी, इसके बाद सागर में भी आयोजन किया जाएगा. फिर सभी जिलों में उद्योग लगाने की चेन तैयार की जाएगी. सीएम ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2003 से एमपी का बजट केवल 20 हजार करोड़ रुपए था, अब एमपी का बजट साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए हो गया है. आने वाले वक्त में बजट दोगुना हो जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान : अंतिम संस्कार करके एमपी लौट रहा था परिवार, रास्ते में ट्रक में जा घुसी कार, 4 लोगों की मौत, 6 घायल

एमपी में फिर आया कोरोना, इंदौर में मिले दो नए मरीज..!

एमपी : बाबा महाकाल के दर्शन करने बन गया फर्जी दरोगा, उलटा स्टार देख जीआरपी ने पकड़ा, फिर...

IMD का एलर्ट : एमपी के कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

आईएमडी का एलर्ट : एमपी के कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

एमपी के छतरपुर में बड़ा हादसा: कुएं में जहरीली गैस का रिसाव, चार लोगों की मौत