हरियाणा : खाप पंचायत ने विनेश फोगाट मामले में सरकार को दी चेतावनी, राष्ट्रव्यापी आंदोलन की कही बात

हरियाणा : खाप पंचायत ने विनेश फोगाट मामले में सरकार को दी चेतावनी, राष्ट्रव्यापी आंदोलन की कही बात

प्रेषित समय :14:57:50 PM / Mon, Aug 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चरखी दादरी. विनेश फोगाट के गांव बलाली की सर्वखापों ने रविवार को उनके लिए भारत रत्न की मांग की. उन्होंने मांगें न माने जाने की स्थिति में राष्ट्रव्यापी आंदोलन की भी चेतावनी दी.

विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक से बाहर होने से उनके बलाली गांव के लोग भी बेहद निराश हैं. रविवार को सांगवान खाप की अगुवाई में चरखी दादरी में सर्वजातीय सर्वखापों की महापंचायत हुई. इसमें पहलवान विनेश फोगाट के पक्ष में कई बड़े फैसले लिए गए. पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल में पहुंचने के बाद अयोग्य करार दिये जाने से निराश विनेश ने हमेशा के लिए कुश्ती को अलविदा कह दिया है.

सर्वखापों की महापंचायत में पंचों ने कहा कि विनेश फोगाट के साथ अन्याय हुआ है. हमारी सरकार से मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से मामले की जांच कराई जाए. दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करके हमारी बेटी को न्याय दिलाया जाए. केंद्र और राज्य सरकार विनेश को सारी सुविधाएं प्रदान करवाए. उन्होंने आगे कहा कि उत्तर भारत की तमाम खापें इक_ा होकर विनेश फोगाट को गोल्ड मेडल से सम्मानित करेंगी. यह स्वर्ण पदक ओलंपिक में दिए जाने वाले गोल्ड मेडल जैसा ही होगा. सभी खापों ने फैसला लिया है कि जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा. हम देश की राष्ट्रपति से अपने बेटी के लिए न्याय की गुहार लगाएंगे.

पंचों ने सरकार से अनुरोध किया है कि वह सुनिश्चित करे कि भविष्य में इस प्रकार की घटना किसी भी खिलाड़ी के साथ न हो. विनेश को खेलों में योगदान देने के लिए भारत रत्न से सम्मानित किया जाए. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो सभी खापें, पूरा समाज राष्ट्र्रयापी आंदोलन करेगा. उन्होंने कहा कि विनेश ने निराश होकर कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया है. सर्वखापों ने उनसे अपील की है कि वह अपना निर्णय वापस लें. विनेश ने देश का नाम दुनिया में रोशन किया है. वह आगे भी अपना खेल जारी रखें. इसके लिए सभी खापें उनका हर तरीके से सहयोग करेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेरिस ओलंपिक: विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा कहा- माफ करना, मैं हार गई...

पीएम मोदी विनेश फोगाट की खबर सुन टेंशन में, आईओए चीफ पीटी उषा को दिया यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट का मेडल जीतने का सपना टूटा, हुईं अयोग्य घोषित

ओलंपिक के रेसलिंग फाइनल में पहुचने वाली भारत की पहली पहलवान बनी विनेश फोगाट

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट की बड़ी जीत, टोक्यो ओलंपिक चैंपियन को हराकर किया बड़ा उलटफेर

बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप तय होने के बाद बोलीं विनेश फोगाट- अब बिना डर के खड़े हो सकते हैं

साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के खिलाफ पहलवानों का हल्ला बोल, कहा- कर दिया देश की कुश्ती को बर्बाद