UP में अजीब मामला: पेट दर्द होने पर अस्पताल पहुंचा शख्स, जांच में उसके शरीर में मिला महिलाओं वाला ये अंग

UP में अजीब मामला: पेट दर्द होने पर अस्पताल पहुंचा शख्स, जांच में उसके शरीर में मिला महिलाओं वाला ये अंग

प्रेषित समय :15:21:40 PM / Tue, Aug 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां एक युवक हर्निया का ऑपरेशन कराने अस्पताल पहुंचा था. लेकिन जब डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी के लिए पेट काटा तो उसके पेट में बच्चेदानी और अंडाशय मिले. हालांकि डॉक्टरों ने दोनों को उसके पेट से बाहर निकाल दिया है. अब उसकी हालत स्थिर है, डॉक्टर इस मामले पर रिसर्च कर रहे हैं कि ऐसा बदलाव उसके शरीर में कैसे हुआ?

दरअसल, राजगीर मिस्त्री गोरखपुर में रहता है, पिछले कुछ दिनों से उसे पेट में दर्द की शिकायत दी. वह कुछ भी खाता तो उसे उल्टी हो जाती. उसने स्थानीय डॉक्टर से दवा ली लेकिन कई दिन दवाई खाने के बाद उसका दर्द ठीक नहीं हुआ. इसके बाद उसने पेट का अल्ट्रासाउंड कराया. अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में पता चला कि उसके पेट में हर्निया बढ़ा हुआ है.

आधी बन चुकी थी बच्चेदानी

डॉक्टरों ने उसे इसका जल्द से जल्द ऑपरेशन कराने को कहा. इसके बाद वह गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन कराने पहुंचा. यहां प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र देव ने उसका दोबारा अल्ट्रासाउंड किया, जिसमें पेट में मांस कुछ बढ़ा हुआ दिखा. उसका ऑपरेशन शुरू किया गया तो डॉक्टरों के होश उड़ गए. डॉक्टरों के अनुसार उसके पेट में अविकसित बच्चेदानी और अंडाशय थे.

हार्मोन के बदलाव से ऐसा हुआ

डॉक्टरों ने दोनों को उसके पेट से निकाल दिया है, अब उसकी हालत स्थिर है. अब डॉक्टर इस बात पर रिसर्च कर रहे हैं कि ये उसके शरीर में कैसे पनप गए. फिलहाल डॉक्टरों का कहना है कि मरीज के शरीर में इसके अलावा महिला जैसे कोई लक्षण नहीं हैं. कई बार शरीर में आए कुछ हार्मोन के बदलाव से ऐसा संभव है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में होगा 5 हजार में प्रॉपर्टी का बंटवारा, रजिस्ट्री के लिए भाग दौड़ खत्म, योगी सरकार का बड़ा फैसला

यूपी : प्रेमी थानेदार के साथ इस हाल में थी महिला इंस्पेक्टर, घरवालों ने किया ये हाल, पुलिसकर्मी बनाते रहे वीडियो, 6 सस्पेंड

यूपी के इटावा में बड़ा हादसा, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार और बस की टक्कर में सात की मौत

आईएएस पूजा खेडकर को यूपीएससी से बड़ा झटका, रद्द किया प्रोविजनल कैंडिडेचर

यूपीएससी का बड़ा निर्णय, 1983 बैच की रिटायर्ड आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन को किया अध्यक्ष नियुक्त