स्वतंत्रता दिवस: जबलपुर में डिप्टी सीएम ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान

स्वतंत्रता दिवस: जबलपुर में डिप्टी सीएम ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान

प्रेषित समय :16:21:41 PM / Thu, Aug 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. देश-प्रदेश के साथ-साथ संस्कारधानी जबलपुर में भी 78वां स्वतंत्रता दिवस गुरुवार को हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. मुख्य समारोह पुलिस मैदान में हुआ. मुख्य अतिथि जबलपुर प्रभारी मंत्री और डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के बाद परेड की सलामी ली.

मुख्य समारोह में शांति और सुख-समृद्धि के प्रतीक गुब्बारे भी आकाश में छोड़े गए. इसके बाद डिप्टी सीएम मुख्यमंत्री के भाषण का वाचन किया. इस मौके पर विभिन्न स्कूलों के छात्र सांस्कृतिक प्रस्तुतियां हुईं. सुरक्षा बलों की सशस्त्र टुकडिय़ां, एनसीसी व स्काउट-गाइड इत्यादि मार्च पास्ट कर मुख्य अतिथि को सलामी दी. उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय सेवकों को सम्मानित भी किया गया.

प्रभारी मंत्री ने दीं शुभकामनाएं

ध्वजारोहण के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने जबलपुर पहुंचे डिप्टी सीएम और प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने देश और प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि इसी तरह से हमारा देश लगातार तरक्की करता रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश पूरे विश्व में अपना नाम का परचम लहरा रहा है.

20 कैदी हुए जेल से रिहा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस केंद्रीय जेल में सजा काट रहे 20 बंदियों को उनके अच्छे चाल चलन के चलते जेल विभाग ने रिहा किया हैं. यह सभी कैदी आजीवन करवा की सजा काट रहे थे. जेल से बाहर निकालने के बाद बंदियों ने कहा कि अब सामान्य नागरिक की तरह है जीवन काटेंगे और काम करेंगे.

हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस ने किया ध्वजारोहण

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस संजीव सचदेवा ने भी हाई कोर्ट में ध्वजारोहण किया. इस दौरान हाईकोर्ट के कई न्यायाधीश सहित वरिष्ठ अधिवक्ता भी मौजूद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: भोपाल में CM, जबलपुर में डिप्टी CM देवड़ा करेगें ध्वजारोहण, 30 जिलों में मंत्री होगें मुख्य अतिथि, जिलों के प्रभारी मंत्री भी तय.!

Rail News: सितंबर तक जबलपुर रेल मंडल में ये 13 ट्रेनें रहेंगी रद्द, यह है कारण, देखिये लिस्ट

रेल यात्री ध्यान दें : जबलपुर से प्रारम्भ होने वाली ट्रेनों के समय-सारिणी में हुआ आंशिक बदलाव, समय से पहले छूटेगी

विशाखापट्टनम से जबलपुर आ रहे व्यापारी से रायपुर में लूट, सूनसान स्थान पर ले जाकर नगदी रुपया छीना..!

MP: जबलपुर सहित 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बरगी डेम के 7 गेट अभी भी खुले