ओलंपियन विनेश फोगाट ने संन्यास वापसी के संकेत दिए, बोलीं- रेसलिंग छोडऩे पर अभी कुछ नहीं कह सकती

ओलंपियन विनेश फोगाट ने संन्यास वापसी के संकेत दिए, बोलीं- रेसलिंग छोडऩे पर अभी कुछ नहीं कह सकती

प्रेषित समय :14:37:29 PM / Sun, Aug 18th, 2024
Reporter : अभिमनोज
Whatsapp Channel

चरखी दादरी. विनेश फोगाट ने रेसलिंग से संन्यास वापसी के संकेत दिए हैं. पैतृक गांव बलाली पहुंचने पर विनेश ने संन्यास के सवाल पर कहा- जिस रेसलिंग को मैं छोडऩा चाहती थी या छोड़ दिया है, मैं इस पर कुछ नहीं कह सकती. आज के प्यार से मुझे बहुत हिम्मत मिला है.

पेरिस ओलिंपिक में 100 ग्राम बढ़े वजन से पेरिस ओलिंपिक के फाइनल मुकाबले से डिसक्वालिफाई होने के बाद विनेश ने संन्यास का ऐलान किया था. विनेश ने मेडल न ला पाने पर कहा- ओलिंपिक मेडल का बहुत गहरा घाव है. मुझे लगता है कि इससे उबरने में बहुत टाइम लगता है. मगर, लोगों के प्यार से घाव भरने में हिम्मत मिलेगी.

विनेश पेरिस से कल (शनिवार) को देश वापस लौटीं. सुबह 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से उनका काफिला 13 घंटे में उनके पैतृक गांव बलाली (चरखी दादरी जिला) पहुंचा. विनेश के काफिले ने 125 किमी दूरी तय की. किसी भी व्यक्ति का यह देश में सबसे लंबा रोड शो है. इसके रास्ते में 100 जगह विनेश का स्वागत किया गया.

पैतृक गांव पहुंचने के बाद विनेश का गांव के स्टेडियम में सम्मान किया गया. हालांकि मंच पर पहुंचते ही विनेश की तबीयत बिगड़ गई. जिस पर विनेश ने कुर्सी पर बैठकर ही लोगों से बात की. रविवार सुबह भी तबीयत बिगडऩे की वजह से उन्होंने मीडिया से बात नहीं की.

विनेश ने लोगों को कहा-मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूं, मैंने ऐसे गांव में जन्म लिया है. आज मैं गांव का कर्ज अदा करने में अपनी भूमिका निभा पाई हूं. मैं चाहती हूं कि गांव से मेरी एक बहन निकले जो मेरे रेसलिंग के रिकॉर्ड तोड़े. विनेश ने आगे कहा कि जिंदगी की लड़ाई बहुत लंबी है. हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. एक छोटा सा हिस्सा मैं पार कर आई हूं. यह भी अधूरा रह गया. हम एक साल से लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं, वह आगे भी जारी रहेगी.

तिरंगे पर पैर रखने पर बजरंग की सफाई

विनेश के रोड शो के दौरान बजरंग पूनिया विवादों में आ गए. विनेश की कार के सामने काफी भीड़ थी, जाम की स्थिति बन गई और गाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रही थी. तभी बजरंग गाड़ी के बोनट पर आ गए और लोगों से हटने की अपील करने लगे. गाड़ी के बोनट पर एक पोस्टर बना था, जिस पर तिरंगे का फोटो बना हुआ था. इसी दौरान बजरंग के पैर का एक हिस्सा तिरंगे के फोटो पर आ गया, जो काफी वायरल हुआ. इसके बाद बजरंग ने सफाई देते हुए कहा, ऐसा सिर्फ अनजाने में हुआ. मैंने हमेशा देश की शान बढ़ाने की कोशिश की है. ये ट्रोलिंग सही नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा : खाप पंचायत ने विनेश फोगाट मामले में सरकार को दी चेतावनी, राष्ट्रव्यापी आंदोलन की कही बात

पेरिस ओलंपिक: विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा कहा- माफ करना, मैं हार गई...

पीएम मोदी विनेश फोगाट की खबर सुन टेंशन में, आईओए चीफ पीटी उषा को दिया यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट का मेडल जीतने का सपना टूटा, हुईं अयोग्य घोषित

ओलंपिक के रेसलिंग फाइनल में पहुचने वाली भारत की पहली पहलवान बनी विनेश फोगाट

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट की बड़ी जीत, टोक्यो ओलंपिक चैंपियन को हराकर किया बड़ा उलटफेर