MP: इंदौर में अधिकारियों पर फायरिंग करने वाले की कोठी हुई जमींदोज!

MP: इंदौर में अधिकारियों पर फायरिंग करने वाले की कोठी हुई जमींदोज!

प्रेषित समय :18:13:52 PM / Sun, Aug 18th, 2024
Reporter : अभिमनोज
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, इंदौर। एमपी के इंदौर में अरबिंदो अस्पताल की जमीन से कब्जा हटाने के लिए पहुंची प्रशासनिक टीम पर फायरिंग करने वाले सुरेश पटेल  की कोठी को आज जमींदोज कर दिया गया। कोठी ध्वस्त करने के लिए 7 जेसीबी व 3 पोकसेन मशीन लगाई गई थी। कलेक्टर के अनुसार फायरिंग करने वाले आरोपी सुरेश पटेल व अन्य के खिलाफ रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) की कार्रवाई की जा रही है। ऐसी घटना कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
                                    अधिकारियों के अनुसार अरबिंदो अस्पताल की जमीन से कब्जा हटाने के लिए 14 अगस्त को पहुंचे तहसीलदार व पटवारी पर गार्ड ने फायरिंग शुरु कर दी। गार्ड ने करीब 25 से 30 राउंड गोलियां चलाई। हालांकि गार्ड को पकड़ लिया गया, इस दौरान सुरेश पटेल भी उपस्थित रहा। उक्त जमीन ईडी में अटैच है। इसके बाद नगर निगम ने शनिवार को सुरेश पटेल के परिवार को 14 और 16 अगस्त को सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने का नोटिस दिया था। इसका पालन नहीं किया गया। निगम 17 अगस्त को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक यह अवैध निर्माण हटाएगा, आप मौके पर उपस्थित रहे। अगर अनुपस्थिति रही तो भी रिमूवल की कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर परिवार के सदस्य का कहना था कि निगम के नोटिस को लेकर शनिवार को ही हाई कोर्ट में एक याचिका लगाई थी। इसमें रविवार को सुनवाई होनी थी। सुबह 8 बजे के पहले ही रिमूवल टीम आ गई और कोठी ध्वस्त कर दी। सुरेश पटेल के एडवोकेट विकास राठी और आकाश राठी ने बताया कि रविवार सुबह हाई कोर्ट की स्पेशल बेंच में सुनवाई हुई। इसमें कोर्ट को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। बताया गया कि सुनवाई और समय से पहले ही निगम ने निर्माण ध्वस्त कर दिया। इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताने के साथ यथास्थिति का आदेश दिया है। खबर है कि जमीन को लेकर अरबिंदो अस्पताल व  सुरेश पटेल परिवार के बीच विवाद चल रहा है। इंदौर विशेष न्यायालय ने 2023 में अरबिंदो अस्पताल के पक्ष में जमीन को लेकर फैसला सुनाया था। इस जमीन पर पटेल परिवार के 10 लोगों का कब्जा था। 9 लोगों ने अपने-अपने कब्जे हटा लिए थे लेकिन सुरेश पटेल का एक मकान बना हुआ था। मकान के अंदर 4 से 5 गार्ड रह रहे थे। कलेक्टर के आदेश पर जमीन का कब्जा हटाने के लिए तहसीलदार सेवल सिंह, पटवारी प्रदीप चौहान, पटवारी मयंक चतुर्वेदी टीम समेत मौके पर गए थे। जिन पर यहां मौजूद गार्ड ने फायर कर दिया था।

सात एकड़ में रहा पटैल परिवार का कब्जा-
खबर है कि अरबिंदो हॉस्पिटल के पीछे की जमीन पर रेवती निवासी सुरेश पटेल ने 7 एकड़ जमीन पर कई सालों से कब्जा कर रखा है। यहां तक कि कब्जे की जमीन दूसरे लोगों को बेच दी। जहां पर मकान तक बना लिए गए है। कोर्ट के आदेश पर तहसीलदार और पटवारी की टीम कब्जे हटाने पहुंची थी। ये जानकारी मिलने पर सुरेश पटेल के 3-4 गनमैन पहुंचे और कई राउंड फायरिंग किया। जिसके बाद रविवार को बड़ी संख्या पुलिस बल के साथ पहुंची प्रशासन की टीम ने अवैध निर्माण ढहा दिए।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : रेल मंत्रालय ने बचेली-गढ़चिरौली वाया बीजापुर रेल लाइन सर्वे को दी हरी झंडी

MP रेल न्यूज : सितंबर में 15 दिन रद्द रहेगी फिरोजपुर-सिवनी पातालकोट एक्सप्रेस, ये गाडिय़ां भी प्रभावित

जिम्मेदार कौन : दमोह के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरने के मामले में इंजीनियरिंग-मैकेनिकल विभाग में ठनी

जबलपुर: नागाघाटी में भूस्खलन, हाईकोर्ट का सड़क परिवहन निगम को नोटिस