देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा रक्षाबंधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्राओं से बंधाई राखी

देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा रक्षाबंधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्राओं से बंधाई राखी

प्रेषित समय :14:56:32 PM / Mon, Aug 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूल के बच्चों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. उन्होंने बच्चों से राखी भी बंधवाई और उनसे बात भी की. इस दौरान वे बहुत खुश नजर आए. राखी से पीए मोदी की कलाई भर गई.  उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए देशवासियों को भी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी.

एक बच्ची ने पीएम मोदी को बहुत ही खास राखी बांधी. इस राखी में एक विशेष संदेश के साथ एक तस्वीर भी थी. दरअसल, इस राखी में पीएम मोदी की दिवंगत मां की तस्वीर थी और उसमें एक पेड़ मां के नाम संदेश लिखा हुआ था. बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में एक पेड़ मां के नाम अभियान शुरू किया है, जिसमें उन्होंने हर व्यक्ति को एक पौधा लगाकर मां और धरती माता के प्रति सम्मान प्रकट करने की अपील की थी.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोगों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं. यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए. बता दें कि पिछले साल भी पीएम मोदी ने छोटे-छोटे बच्चों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया था. 

रक्षाबंधन के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रक्षाबंधन की बधाई दी. उन्होंने कहा, समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. भाई-बहन के अटूट प्रेम व स्नेह के इस पर्व पर सभी के सुख व समृद्धि की प्रार्थना करता हूं.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाया. संविद गुरुकुलम गर्ल्स सैनिक स्कूल की छात्राओं ने राजनाथ सिंह को राखी बांधी. राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सैनिक संस्थान की उषा राणा ने भी मुलाकात की. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रक्षाबंधन के मौके पर विभिन्न राज्यों के छात्रों से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जयंत चौधरी भी मौजूद रहें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Budget2024 नरेंद्र मोदी की कुर्सी बचानेवाला, लेकिन.... बीजेपी को कमजोर करनेवाला?

पीएम नरेंद्र मोदी का बना मंदिर, रोजाना भगवान मानकर की जाती है पूजा, जानिए क्यों

पल-पल इंडिया में नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी को लेकर प्रदीप द्विवेदी की 2017 की भविष्यवाणी सही साबित हुई!

#BreakingNews‌ पल-पल इंडिया ने कहा था! योगी के स्वागत की तैयारी करो बीजेपीवालों, नरेंद्र मोदी की विदाई तय है?

आरएसएस के मुखपत्र का बीजेपी पर कटाक्ष- नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व की चकाचौंध में डूबे उत्साही नेताओं का रियलिटी चेक है चुनाव परिणाम

#ModiCabinet नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के अर्थ-भावार्थ! उत्तराधिकारी कौन? शिवराज, नितिन गडकरी या अमित शाह??